Home /News /ajab-gajab /

scientists finds new alien like creature from thousand feet deep sea sankri

साइंटिस्ट्स के हाथ लगा समुद्र का दानव! एलियन जैसे जीव को देख दुनिया रह गई दंग

हजारो फ़ीट की गहराई से निकले एलियन से दिखने वाले जीव (इमेज- techeblog.com)

हजारो फ़ीट की गहराई से निकले एलियन से दिखने वाले जीव (इमेज- techeblog.com)

सोशल मीडिया (Social Media) पर एलियन से दिखने वाले एक अजीबोगरीब जीव की तस्वीरें वायरल हो रही है. ये समुद्र की गहराइयों में रहता है और पहली बार लोगों की नजर के सामने आया.

समुद्री जीवन कई रहस्यों से भरा हुआ है. यहां कई तरह के जीव रहते हैं. इतने जीवों और मछलियों के बारे में इंसान को जानकारी है, असल में उससे भी कहीं अधिक जीव समुद्र की गहराइयों में रहते हैं. हाल ही में साइंटिस्ट्स के हाथ एक अजीबोगरीब जीव लगा, जो देखने में किसी एलियन (Alien Creature In Sea) जैसा नजर आता है. इसे समुद्र की गहराइयों गहराइयों से ढूंढकर सतह तक लाया गया. अब इसकी फोटोज काफी वायरल हो रही हैं. ये कुछ-कुछ उन कीड़ों सी दिखती है जो आमतौर पर हमारे गार्डन्स में भी मिल जाती हैं.

साइंटिस्ट्स ने इसका नाम डार्थ वाडर रखा है. ये पानी के अंदर से पाए गए हैं. इस दानव रूपी जीव को दीमक जैसा बताया गया है. लेकिन दीमक और इसमें मुख्य अंतर इतना है कि ये दीमक से पच्चीस गुना ज्यादा बड़ा है. अब अगर इसकी स्पीसीज की बात करें, तो साइंटिस्ट्स के मुताबिक़, ये एक तरह का विशाल आइसोपोड है. इसे Bathynomus yucatanensis भी बुलाया जाता है और इसे सबसे पहले गल्फ ऑफ़ मेक्सिको में देखा गया था.

ऐसा है फिजिकल अपीयरेंस
बात अगर इस जीव की करें, तो ये महासागर की गहराइयों में पाया गया. इसके शरीर के ऊपर की स्किन टफ है और लाइट येलो कलर की है. साथ ही इसके सिर से एंटीना जैसे तार निकले हुए हैं. इसकी पूंछ से भी स्पाइन निकले नजर आए. इसे साइंटिस्ट ने डार्थ वाडर नाम दिया है, जो एक फिल्म किरदार में था. उसके लुक के आधार पर ही इस जीव को ऐसा नाम दिया गया है. दोनों की ही शक्ल काफी मिलती है.

alien creature found

पानी से हजारों फ़ीट नीचे है घर
इस जीव का घर पानी में हजारों फ़ीट नीचे है. इसे करीब दो से ढाई हजार फ़ीट नीचे से बाहर निकाला गया है. अभी तक Bathynomus yucatanensis परिवार से करीब बीस प्रजातियां पहचानी जा चुकी है. ये एक बिलकुल नयी स्पीसीज हो सकती है. इसके रिलेटिव्स में झींगा, केंकड़ा एयर श्रिम्प शामिल हैं. इसे सबसे पहले जापान, ताइवान और ऑस्ट्रेलियाई साइंटिस्ट्स की टीम ने पकड़ा. अब इसपर शोध किये जा रहे हैं और जल्द से जल्द इसके बारे में और भी डिटेल निकालने की तैयारी की जाएगी.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर