Home /News /ajab-gajab /

वैज्ञानिकों ने बताई तबाही की सही तारीख! सूरज फटते ही खत्म हो जाएगी दुनिया

वैज्ञानिकों ने बताई तबाही की सही तारीख! सूरज फटते ही खत्म हो जाएगी दुनिया

सूरज की गर्मी से हो जाएगा पृथ्वी का विनाश (इमेज- इंटरनेट)

सूरज की गर्मी से हो जाएगा पृथ्वी का विनाश (इमेज- इंटरनेट)

अपना मोबाइल उठाइये और उसमें वो तारीख सेव (Date Of Earth Ending) कर लीजिये जिस दिन दुनिया खत्म हो जाएगी. साइंटिस्ट्स ने उस तारीख का एलान कर दिया है.

काफी समय से वैज्ञानिक इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं कि आखिर पृथ्वी का अंत कब और कैसे (When Will Earth End) होगा? इस गुत्थी को सुलझाने के लिए दुनियाभर के कई वैज्ञानिक लगे हुए हैं. कई बार ऐसी खबरें आई कि माया कैलेंडर या किसी और भविष्यकर्ता के हिसाब से दुनिया कब खत्म होगी? लेकिन आखिरकार हर बार ये भविष्वाणियां गलत साबित हुई. अब साइंटिस्ट्स ने पृथ्वी के अंत की असली तारीख और उसकी वजह का पता लगा लेने का दावा किया है. सूरज की वजह से होगा पृथ्वी का अंत.

साइंटिस्ट्स ने दावा किया है कि उन्हें पता चल गया है कि वो सूरज है, जिसकी वजह से दुनिया खत्म हो जाएगी. सूरज फटने वाला है और इसी के अंदर पूरा ब्रम्हांड जलकर राख हो जाएगा. एक्सपर्ट्स ने दावा किया है कि अभी सूरज अपनी जवानी पर है. ऐसे में इसके फटने के समय हम में से कोई भी जिंदा नहीं होगा. कहा जा रहा है कि आज से 5 बिलियन साल बाद सूरज में धमाका होगा. इससे ना सिर्फ पृथ्वी बल्कि सूरज पर निर्भर कोई भी और ग्रह तबाह हो जाएगा.

द सन (The Sun) की रिपोर्ट के मुताबिक, पांच बिलियन साल बाद सूरज में मौजूद हाइड्रोजन कोर काम करना बंद कर देगा और फिर सूरज गर्मी पैदा नहीं कर पाएगा. इसकी वजह से अन्य ग्रह भी ठंडे हो जाएंगे. इसके साथ ही साइंटिस्ट्स ने बताया कि सूरज के कारण तबाह होने वाले ग्रहों में मर्करी और वीनस भी शामिल हैं. लेकिन जो तबाही पृथ्वी पर आएगी, वैसी कही और नहीं होगी.

date when earth will end

खत्म हो जाएगा सूरज में मौजूद हाइड्रोजन कोर

जब सूरज का अंत होगा, तब सारे महासागर सूरज की आखिरी गर्मी से सूख जाएंगे. उस समय ऐसी भीषण गर्मी पड़ेगी कि इंसान की जान चली जाएगी. स्किन तक जलने लगेगी. इस वजह से एक्सपर्ट्स ने कहा है कि जल्द से जल्द किसी ऐसे ग्रह का पता कर लेना चाहिए, जहां अभी से इंसानों को बसाने की तैयारी की तैयारी की जाए. ताकि 5 बिलियन साल बाद इंसान जब पृथ्वी खत्म हो तब इंसान दूसरे ग्रह पर सुरक्षित रहे.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG News, Shocking news, Sun, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर