2 साल तक रोजाना खतरनाक ड्रग्स लेती थी लड़की, हो गई ऐसी हालत... फिर 4 महीने में यूं बदली LIFE

स्कॉटलैंड की रहने वाली डेमी 2 साल तक ड्रग्स लेती रहीं, इसकी वजह से उनका चेहरा खराब होने लगा था. (फोटो- डेमी के फेसबुक प्रोफाइल से)

एक बार अगर किसी को ड्रग (Drug) की लत लग जाती है तो उसे छोड़ना मुश्किल होता है, लेकिन नामुमकीन नहीं. ऐसा ही कुछ कमाल कर दिखाया है स्कॉटलैंड (Scotland) की एक महिला ने. 2 साल तक कोकीन (Cocaine) जैसे ड्रग लेने वाली ये महिला अब बिल्कुल ठीक है. उसने अपनी स्टोरी फेसबुक (Facebook) पर शेयर की है.

  • Share this:
    सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में ड्रग एंगल की जांच अभी भी चल रही है. ऐसा कहा जाता है कि एक बार जो ड्रग लेना शुरू कर देता है, वो फिर दोबारा उसकी गिरफ्त से बाहर नहीं निकल पाता है. लेकिन कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो खतरनाक ड्रग्स लेने के बावजूद इसकी लत छोड़ चुके हैं. ऐसी ही एक महिला स्कॉटलैंड के फोचैबर्स की रहने वाली 27 साल की डेमी निकोल डनलप हैं. डेमी 2 सालों से रोजाना अलग-अलग ड्रग्स का सेवन कर रही थीं, जिसमें हीरोइन और कोकीन जैसे नशीले पदार्थ शामिल थे.

    इसकी वजह से डेमी की लाइफ बद से बदतर होती चली गई. इतना ही नहीं, उनके चेहरे पर मुंहासे और दाग-धब्बे हो गए, साथ ही उनकी हड्डियों को नुकसान होने लगा. इस दौरान डेमी अपनी तस्वीरें कैद करती रहती थीं. उन्हें जब ड्रग्स की वजह से बॉडी को हो रहे नुकसान का अहसास हुआ तो उन्होंने खुद का इलाज करवाने के बारे में सोचा. ट्रीटमेंट के महज 4 महीने बाद ही डेमी की लाइफ बदल गई. उनकी सेहत में जबरदस्त सुधार दिखा और चेहरा भी पहले की तरह ग्लो करने लगा.

    DeMi-Nicole
    डेमी ने बताया कि ड्रग्स की वजह से उनके चेहरे पर मुंहासे और दाग-धब्बे होने लगे. हड्डियां भी कमजोर हो गई थीं. (फोटो- डेमी के फेसबुक प्रोफाइल से)


    फेसबुक पर शेयर कीं अपनी कहानी
    ड्रग्स के चंगुल से पूरी तरह मुक्त हो चुकी डेमी ने हाल ही में अपने इस ट्रांसफॉर्मेशन की तस्वीरें और स्टोरी को फेसबुक पर शेयर किया. उनका मकसद अन्य ड्रग एडिक्ट्स को यह भरोसा दिलाना है कि आप भी पहले की तरह बिल्कुल स्वस्थ हो सकते हैं. डेमी के मुताबिक, 'मुझे यह महसूस करने में लंबा समय लगा कि मैं ड्रग्स को छोड़ सकती हूं, लेकिन देर आए दुरुस्त आए. मैं अब कोकीन और हीरोइन दोनों के नशे से पूरी तरह मुक्त हो चुकी हूं. दो साल तक रोजाना नशा करने के बाद बस 4 महीने में ये सबकुछ संभव हो गया.'

    फेसबुक पर डेमी के 3,500 फ्रेंड्स और फॉलोवर्स हैं. अपने पोस्ट में FB के दोस्तों को संबोधित करते हुए लिखा है कि आप सबकी सपोर्ट की वजह से ही मैं बिल्कुल स्वस्थ हो सकी हूं, इसके लिए सदा आभारी रहूंगी. मैं अपनी शेयर की गईं पहले और बाद की तस्वीरों के जरिए यह बताना चाहती हूं कि नशे का लत कितना खतरनाक है. अगर आपको भी इसकी आदत है तो डरिए मत, इससे आप भी बाहर निकल सकते हैं. मुझपर विश्वास करें, यह संभव है. आप इस नशे की गिरफ्त से बाहर आ सकते हैं.

    DeMi-Nicole Dunlop pic
    डेमी ने बताया कि ड्रग की लत छुड़ाना मुश्किल था, लेकिन मैंने तय कर लिया था कि मुझे अब इसे छोड़ना ही है. हॉस्पीटल में ट्रीटमेंट के बाद अब मैं बिल्कुल क्लीन हूं. (फोटो- डेमी के फेसबुक प्रोफाइल से)


    डेमी ने आगे अपने पोस्ट में लिखा है कि हो सकता है आप यह सोच कर डर रहे हों कि लोग क्या कहेंगे. मैं भी डर रही थी, लेकिन जब मैंने अपना एक्सपीरिएंस शेयर किया तो मुझे लोगों ने काफी सपोर्ट किया. बता दें कि अभी भी डेमी निकोल का ट्रीटमेंट हॉस्पीटल में चल रहा है. उन्होंने कहा कि मैंने जब अपनी स्टोरी शेयर की तथा पुरानी और हाल की तस्वीरें डाली तो लोगों ने काफी सपोर्टिव कमेंट किए. एक ने कहा कि मैं खूबसूरत दिख रही हूं, तो एक ने शानदार कहा. वहीं, तीसरे शख्स ने कहा कि मैं आपको शुरू से देख रहा हूं, आप बहुत प्रेरणादायक और खूबसूरत महिला हैं. जबकि एक अन्य शख्स ने कहा कि आप बेहद आशावादी हैं. हमेशा मुस्कुराते रहिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.