होम /न्यूज /अजब गजब /गजब ! रेंजरोवर कार को पनडुब्बी बनाकर चलाता है ये शख्स, खुद को समझता है सस्ता James Bond

गजब ! रेंजरोवर कार को पनडुब्बी बनाकर चलाता है ये शख्स, खुद को समझता है सस्ता James Bond

Range Rover को पनडुब्बी बनाने का ये जुगाड़ करने वाले इस शख्स को अपने आविष्कार पर गर्व है. (Credit- Kennedy News)

Range Rover को पनडुब्बी बनाने का ये जुगाड़ करने वाले इस शख्स को अपने आविष्कार पर गर्व है. (Credit- Kennedy News)

Nathan Gibbons नाम के इस शख्स का जुगाड़ ज़बरस्त है. अब वो अपनी Range Rover Classic को सबमरीन में बदलने के बाद Rural Ja ...अधिक पढ़ें

    भई शौक का क्या कहें, किसी को कुछ भी शौक हो सकता है. अब चेस्टरफील्ड में रहने वाले एक कबाड़ के व्यापारी को ही देख लीजिए, ऐसा चस्का चढ़ा कि उसने Range Rover Classic को कामचलाऊ Submarine में तब्दील कर डाला. इतना ही नहीं खुद ही उसने इसकी टेस्टिंग भी की और अब अपने आविष्कार पर उसे गर्व है.

    Rural James Bond का टैग पा चुके इस शख्स ने वाकई कमाल कर दिया है. उसके पास 1987 मॉडल की Range Rover Classic थी. इसे उसने जुगाड़ लगाकर पनडुब्बी बना दिया है. उसके इस वेंचर में उसका साथ एंड्यू (Andrew Tuff) और ब्लेक (Blake Capuano) नाम के उसके दो दोस्तों ने दिया. वो बात अलग है कि रेंज रोवर की पनडुब्बी इन्हीं दो दोस्तों की वजह से बनी है, क्योंकि उन्होंने इसे चलाने लायक ही नहीं छोड़ा था.

    कैसे पनडुब्बी बन गई गाड़ी ?
    अप्रैल 2021 से अपने मिशन पर लगे 34 साल के Nathan Gibbons ने 18 जुलाई तक रेंज रोवर (Range Rover) पनडुब्बी (Submarine) बनाकर तैयार कर ली थी. इसमें 4 फीट का ड्रेन पाइप लगा हुआ है, इसी के ज़रिये कार पानी के अंदर 8 फीट तक चली जाती है और वहां चलती है. काम पूरा होने के बाद खुद नैथन ने इसकी टेस्ट ड्राइव ली. मैंसफील्ड में पनडुब्बी (Range Rover turned in Submarine) पानी में उतारी गई. मज़े की बात ये है कि इसका इंजन सिर्फ डक्ट टेप से चिपकाया गया था. 5 मिनट में डक्ट टेप और ड्रेन पाइप ने काम करना शुरू कर दिया और गाड़ी सीधा पानी के अंदर जाने लगी.

    ये भी पढ़ें- Food Challenge: भूखा से भूखा इंसान भी नहीं खा पाएगा ऐसे घटिया फूड आइटम्स, देखकर ही हो जाएगी उल्टी ! 

    जुगाड़ू इंजीनियर ने पूरी की टेस्ट ड्राइव
    नैथन बताते हैं कि जब गाड़ी पानी में जाने लगी और उसकी खिड़कियों से पानी से अंदर घुसने लगा, तो भी वो नर्वस नहीं थे, न ही उन्हें डर लग रहा था. मैंने अपनी सांस रोक ली थी और अपना हाथ मुंह और नाक पर रखकर आंखें बंद कर लीं. नैथन बताते हैं कि 15 सेकेंड के लिए आपको लगता है कि आप जेम्स बॉन्ड की कार में हैं, जो पानी में जाकर पनडुब्बी बन जाती है और बाहर आकर चलने लगती है. नैथन का ये एक्सपेरिमेंट ज़बरदस्त है. वे कहते हैं कि उन्हें सस्ते जेम्स बॉन्ड जैसी फीलिंग आ रही थी. उनके दोस्त ब्लेक ने उनका वीडियो बनाया.

    Tags: James bond, Submarines, World news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें