होम /न्यूज /अजब गजब /तूफान के बीच अचानक पेड़ में हुआ जोरदार धमाका, कैमरे में कैद हुआ खौफनाक मंजर

तूफान के बीच अचानक पेड़ में हुआ जोरदार धमाका, कैमरे में कैद हुआ खौफनाक मंजर

पटाखे की तरह फूट गया पेड़ (इमेज- ट्विटर)

पटाखे की तरह फूट गया पेड़ (इमेज- ट्विटर)

सोशल मीडिया (Social Media) पर नेटवर्क रेल स्कॉटलैंड (Network Rail Scotland) ने वहां तबाही मचा रहे तूफ़ान डडली (Dudley St ...अधिक पढ़ें

प्राकृतिक आपदाएं (Natural Disaster) हमेशा से इंसान को नुकसान पहुंचा कर जाती हैं. इंसान को लगता है कि उसने दुनिया पर नियंत्रण कर लिया है. लेकिन प्रकृति के एक कहर के आगे वो बेबस हो जाता है. कभी ज्वालामुखी विस्फोट तो कभी बाढ़ और तूफान. इन दिनों ऐसे ही एक तूफ़ान से जूझ रहा है स्कॉटलैंड. यहां डडली तूफ़ान (Dudley Storm) ने तबाही मचाई हुई है. 17 फरवरी इस तूफ़ान की झलक दिखाता एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया. इसमें जो नजारा देखने को मिला, उसने लोगों को हैरान कर दिया.

शायद ही आजतक अपने किसी पेड़ में विस्फोट होते देखा होगा. लेकिन स्कॉटलैंड में आए तूफ़ान डडली ने वहां पेड़ में भी विस्फोट करवा दिया. ट्विटर पर शेयर इस वीडियो में देखा गया कि अचानक ही पेड़ का ऊपरी हिस्सा किसी पटाखे की तरह फूट गया. क्लिप को नेटवर्क रेल स्कॉटलैंड ने शेयर किया. पेड़ के ऊपर 25 हजार वाल्ट का तार गिर गया था. पेड़ के संपर्क में आते ही इसमें जोरदार धमाका हुआ. धमाके की आवाज के साथ पटाखे की तरह विस्फोट भी देखने को मिली.

tree exlode

तार की चपेट में आने से हुआ धमाका

नेटवर्क रेल स्कॉटलैंड ने बताया कि ये पेड़ बेटटॉक में बिजली के तार के संपर्क में आई थी. दोपहर के करीब दो बजे ये हादसा हुआ. तूफ़ान के कारण स्कॉटलैंड में रेल व्यवस्था जर्जर हो गई है. ट्रेन से लोगों को सफर ना करने की सलाह ही दी जा रही है. अभी तक इस तूफ़ान की वजह से 13 कुत्तों की मौत की जानकारी मिली है. ये सभी बिजली के तार के संपर्क में आने की वजह से मारे गए. सोशल मीडिया पर इन कुत्तों की मौत पर भी काफी लोगों ने दुःख जताया.

बता दें कि स्कॉटलैंड में अभी तूफ़ान डेडली एक से दो दिन और रहेगा. स्कॉटलैंड आने से पहले तूफ़ान ने यॉर्कशायर और वेल्स में भी तबाही मचाई. अभी यहां खतरा टला नहीं है. डेडली के आबाद यहां उससे भी भयानक तूफ़ान आने की संभावना है. लोगों से अभी घर के अंदर ही रहने की अपील की जा रही है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक़, बीते 30 सालों में आया, ये सबसे भयानक तूफ़ान है. ऐसे में लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है.

Tags: Ajab Gajab, Heavy Storms, OMG News, Scotland, Shocking news, Weird news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें