Viral Video: देखिए क्या हुआ जब विशाल मगरमच्छ के सामने आई बुल शार्क

(फोटो: Youtube/Caravan Adventure Aus)

(फोटो: Youtube/Caravan Adventure Aus)

Viral Video: हालांकि, जैसी उम्मीद की जा रही थी, वैसा कुछ नहीं हुआ. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मगरमच्छ और शार्क कुछ दूरी पर एक-दूसरे के आमने-सामने खड़ी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 12:38 PM IST
  • Share this:
कैनबरा. फिल्में हों या असल जिंदगी, अगर दो बराबर शक्तिशाली लोग एक-दूसरे के सामने आ जाते हैं, तो धड़कनें कुछ देर के लिए रुक जाती हैं. हम यह देखने के लिए कि कौन किस पर भारी पड़ेगा, लड़ाई की उम्मीद करते हैं. ठीक ऐसा ही नजारा ऑस्ट्रेलिया के कुनुनुर्रा के पास से सामने आया है. यहां दो मछलियां मारने गए साथियों के ड्रोन कैमरे में एक बड़ी मगरमच्छ और बुल शार्क (Giant Crocodile and Bull Shark) का सामना कैद हुआ है.

आकार और आक्रमकता दोनों ही मामलों में ये जीव बेजोड़ हैं. वहीं, ताकत के लिहाज से भी दोनों एक-दूसरे से कम नहीं हैं. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, दो मछुआरों ने पानी में हो रही हलचल को देखने के लिए ड्रोन कैमरा (Drone Camera) लगाया था. जिसमें उन्हें ये वीडियो मिला.

चेल्सी और ब्राइस कुनुनुर्रा में इवानहो क्रॉसिंग के पास मछलियां मार रही थीं. उन्होंने जानना चाहा कि शांत पानी में आखिर क्या हलचल हो रही है. इस बात का पता लगाने के लिए दोनों ने एक ड्रोन कैमरे को हवाई सफर पर भेजा. कुछ देर बाद जब रिकॉर्डिंग हुई, तो पता चला कि विशालकाय मगरमच्छ और खतरनाक बुल शार्क एक दूसरे के सामने थीं.

Youtube Video

हालांकि, जैसी उम्मीद की जा रही थी, वैसा कुछ नहीं हुआ. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मगरमच्छ और शार्क कुछ दूरी पर एक-दूसरे के आमने-सामने खड़ी हैं. बुल शार्क, मगरमच्छ के नजदीक तो बढ़ी, लेकिन हमला नहीं किया और कुछ दूरी पहले ही अपना रास्ता बदलकर आगे निकल गई. सोशल मीडिया (Social Media) पर दो बड़े ताकतवरों के इस वीडियो को जमकर शेयर किया जा रहा है.

दरअसल यह वीडियो पहले यूट्यूब पर 11 नवंबर को अपलोड हुआ था. वीडियो डिस्क्रिप्शन पर दी गई जानकारी के मुताबिक, यह मामला पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के किंबर्ले क्षेत्र का है. वीडियो को अब तक करीब 1 लाख 70 हजार लोगों ने देखा है. हालांकि, इस वीडियो को तब और प्रसिद्धी मिली, जब इसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर किया गया. यूजर्स इस वीडियो पर मजेदार प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और शार्क की समझदारी की तारीफ कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज