Home /News /ajab-gajab /

Weird: खुद को जादूगरनी मानती है महिला, 4 साल की उम्र से रहा है भूत-प्रेतों से नाता, बनाई है तिलिस्मी दुनिया !

Weird: खुद को जादूगरनी मानती है महिला, 4 साल की उम्र से रहा है भूत-प्रेतों से नाता, बनाई है तिलिस्मी दुनिया !

शैली मायेस (Shelley Mayes) ने बचपन से जादू-टोने की प्रैक्टिस की है और अब वे अपना स्टोर चला रही हैं. (Credit-  Lincolnshire Echo/James Turner)

शैली मायेस (Shelley Mayes) ने बचपन से जादू-टोने की प्रैक्टिस की है और अब वे अपना स्टोर चला रही हैं. (Credit- Lincolnshire Echo/James Turner)

शैली मायेस (Shelley Mayes) नाम की महिला का कहना है कि वो खुद एक चुड़ैल (Self-proclaimed witch) है और बचपन से ही उसका भूत-प्रेतों से नाता रहा है. उसका कहना है कि भूतों से उसकी खासी दोस्ती (Woman has ghost friends) भी है.

    भूत-प्रेतों का नाम सुनकर ही लोगों को डर लग जाता है, लेकिन अगर कोई कहे कि उसकी भूतों से अच्छी जान-पहचान है और वे उसके दोस्त हैं तो आपका क्या रिएक्शन होगा? या तो आप उस शख्स को पागल समझ लेंगे या फिर डरकर वहां से चलते बनेंगे. इंग्लैंड (England) के लिंकनशायर ( Lincolnshire) की रहने वाली एक 53 साल की महिला का ऐसा ही कहना है. जादू-टोने (Wichcraft) में माहिर शैली मायेस (Shelley Mayes) बताती हैं कि जब वो 4 साल की थीं, तब से उनकी दोस्ती भूतों से है.

    53 साल की शैली मायेस हॉर्नकैसल (Horncastle) में जादू-टोने (Wichcraft Practice) की एक दुकान चलाती हैं और यहां उन्होंने एक कबीला सा बसा रखा है, जहां उनके जैसी बाकी जादूगरनियां भी आती हैं. ये सभी मिलकर तरह-तरह जादू-टोने और भूत-प्रेतों की बातें करती हैं. लिंकनशायर लाइव (Lincolnshire Live) से बात करते हुए शैली मायेस बताती हैं कि उन्हें ऐसा महसूस होता है कि उन्हें अलग युग में पैदा होना चाहिए था, जहां उनकी बातें लोग समझ पाते.

    8-9 साल की उम्र से सीखा जादू
    शैली मायेस के मुताबिक उन्होंने उस उम्र में ही टैरो कार्ड पढ़ना शुरू कर दिया था, जब बच्चे इसका मतलब भी नहीं समझते. उन्होंने 8-9 साल की उम्र में लोगों की हथेलियां पढ़ने की विद्या हासिल कर ली थी. वे जनती थीं कि क्रिस्टल बॉल के ज़रिये चीज़ें कैसे जानी जा सकती हैं. वे बताती हैं कि वे पहली बार आत्मा से 4 साल की उम्र में मिलीं और वे डर गई थीं. वे यहां तक बताती हैं कि उनके घर में एक बड़ा बगीचा था और जब वे वहां से अपने जूते नीचे फेंकती थीं, तो जूते वापस आ जाते थे, जबकि वहां कोई रहता नहीं था.

    ये भी पढ़ें- बड़ा ही अजीबोगरीब पाकिस्तान का नियम-कायदा, पढ़ाई पर है टैक्स और गर्लफ्रेंड के साथ रहना अपराध !

    जादू-टोने की अनोखी दुकान खोली
    उन्होंने अपनी एक गिफ्ट शॉप खोली हुई है, जहां क्रिस्टल, हर्ब्स और ज्वैलरी मिलती हैं. मायेस बताती हैं कि हॉर्नकैसल में ये चीज़ें काफी स्वीकार्य हैं. कई लोग ऐसे भी हैं जो दुकान से होकर गुजरने में भी डरते हैं. मायेस के अलावा कुछ और महिलाएं भी मौजूद होती हैं, जो मिलकर लोगों को उनके भविष्य के दर्शन कराती हैं. उनकी दुकान में एक वेदी भी है, जहां बैठकर वे जादूगरनियों की तरह लोगों को उनके भविष्य के बारे में बताती हैं, उनकी इच्छाएं पूरी करने के तरीके सुझाती हैं. वे बताती हैं कि उनके परिवार के लोग उनके इस काम में उन्हें सिर्थन देते हैं और इस बात को समझते हैं कि उनकी दिलचस्पी जादू-टोने की दुनिया में हैं.

    Tags: Bizarre story, Ghost, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर