Home /News /ajab-gajab /

पीछे से आती मौत देख चीखते हुए भागे लोग, ज्वालामुखी विस्फोट का ये वीडियो देख कांप जाएगी रूह!

पीछे से आती मौत देख चीखते हुए भागे लोग, ज्वालामुखी विस्फोट का ये वीडियो देख कांप जाएगी रूह!

अभी तक कई लोगों की ज्वालामुखी विस्फोट में मौत हो चुकी है (इमेज- ट्विटर)

अभी तक कई लोगों की ज्वालामुखी विस्फोट में मौत हो चुकी है (इमेज- ट्विटर)

सोशल मीडिया (Social Media) पर इंडोनेशिया (Indonesia) के सेमेरु ज्वालामुखी (Semeru Island) में हुए विस्फोट के कई खौफनाक वीडियोज शेयर किये जा रहे हैं. इनमें कुछ वीडियोज तो ऐसे हैं जिन्हें देखने के बाद आपकी रूह कांप जाएगी. यहां अभी पल-पल लोग मौत के मुंह में समाने के खौफ के बीच जी रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    प्रकृति आम तौर पर इंसान का ख्याल रखने के लिए जानी जाती है. लोगों की केयर कर एक मां की भूमिका निभाने वालो प्रकृति जब अपने विकराल रूप को धारण करती है तो किसी का वश उसके सामने नहीं चलता. प्राकृतिक आपदाओं के सामने इंसान बेबस हो जाता है. चाहे भूकंप हो या बाढ़, प्रकृति के विकराल रूप के आगे किसी की नहीं चलती. सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसी ही एक प्राकृतिक आपदा का वीडियो वायरल हो रहा है.

    इंडोनेशिया इन दिनों ज्वालामुखी विस्फोट के कहर से जूझ रहा है. इंडोनेशिया के जावा (Java Island) में स्थित सेमेरु में ज्वालामुखी (Semeru Volcano) विस्फोट हुआ है. इसकी वजह से अभी तक कई लोगों की मौत हो चुकी है.

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां बीते शनिवार को ही ज्वालामुखी में विस्फोट हुआ था. इससे निकली राख चार किलोमीटर तक फ़ैल गई. वैसे तो विस्फोट को काफी दिन बीत गए हैं लेकिन अभी भी इससे राख और धुआं निकल ही रहा है.
    विस्फोट में करीब 11 से अधिक गांव तबाह हो गए. जावा आइलैंड में दिन में ही रात सा नजारा देखने को मिलने लगा. इसके कई वीडियोज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. कई वीडियोज में लोग अपनी जान बचाने के लिए भागते नजर आए. पीछे से तेज रफ़्तार से आते राख से बचने के लिए लोग चीखते हुए भागते दिखे.

    दरअसल, जब ज्वालामुखी विस्फोट होता है तो उसके लावा और राख से जलकर और दबकर मौत हो जाती है. लेकिन इसके अलावा ज्वालामुखी विस्फोट होने पर पत्थर की बारिश भी होने लगती है. इससे कई लोग घायल हो जाते हैं. ऐसी ही कई खौफनाक वीडियोज शेयर किये गए. इस विस्फोट में वहां एक पूल भी तबाह हो गया. साथ ही जावा में सारी विमान सुविधाएं रद्द कर दी गई है.

    Tags: Erupting Volcano, Khabre jara hatke, Latest hindi news, Live volcano, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर