• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • 145 सालों से बंद था स्विमिंग पूल वाला स्टेडियम, खुले दरवाजे के पीछे दिखा दिल दहलाने वाला मंजर

145 सालों से बंद था स्विमिंग पूल वाला स्टेडियम, खुले दरवाजे के पीछे दिखा दिल दहलाने वाला मंजर

स्कॉटलैंड में रहने वाले काइल ने पूल के बेस में जो देखा वो चौकाने वाला था

स्कॉटलैंड में रहने वाले काइल ने पूल के बेस में जो देखा वो चौकाने वाला था

स्कॉटलैंड (Scotland) के ग्लासगो (Glasgow) में एक यूट्यूबर ने 145 सालों से ऐसी बंद पड़े स्विमिंग पूल (Swimming Pool Closed For 145 Years) के दरवाजे खोले तो सभी हैरान रह गए. ये पूल सालों से बंद पड़ा था. जब इसे खोला गया तो अंदर जो दिखा, वो किसी कमजोर दिल वाले के देखने लायक नहीं था.

  • Share this:

    दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो छिपी हुई जगहें ढूंढकर दुनिया के सामने लाते हैं. ये लोग दुनिया के कई कोनों में जाते हैं और ऐसी-ऐसी जगहें ढूंढते हैं जो सालों से लोगों की नजर से दूर रहे हों. ऐसी ही एक खोज की है यूट्यूबर काइल उर्बेक्स (Youtuber Kyle Urbex) ने. स्कॉटलैंड के ग्लासगो में एक स्विमिंग पूल को बीते 145 सालों से बंद (Swimming Pool Closed For 145 Years) था, उसके दरवाजे काइल ने खोले. जब पूल के अंदर वो गया तो वहां उसने जो देखा वो हैरान करने वाला था. इसकी तस्वीरें काइल ने सोशल मीडिया पर शेयर की.
    काइल खुद लीड्स के रहने वाले हैं. अपने स्कॉटलैंड के ट्रिप के दौरान उन्हें इस स्विमिंग पूल के बारे में पता चला. एक जिम्नेशियम कॉम्प्लेक्स में बने इस पूल को 1875 में बनाया गया था. इसके साथ 39 फ्लैट बनाए गए थे और साथ में स्कूल की बिल्डिंग बनाई गई थी. लेकिन किसी कारण से ये प्रॉजेक्ट क्लोज कर दिया गया था. और इसके साथ ही स्विमिंग पूल के दरवाजे भी लॉक कर दिए गए.

    abandoned swimming pool opened in 145 years

    काइल एक टूटी खिड़की के जरिये इस पूल के अंदर गया. वहां जाकर वो देखना चाहता था कि अंदर क्या है और कैसी स्थिति में है. जब वो अंदर गया तो हैरान रह गया. अंदर पूल पूरी तरह से खराब हो चुका था. लेकिन सबसे शॉकिंग बात ये थी कि पूल में कई टूटे मैनिक्विन डाले हुए थे. इनमें से कई के सिर नहीं थे. लेकिन काइल की हैरानी का ठिकाना तब नहीं रहा जब पूल के बेस में उसे खून के निशान दिखाई दिए.

    abandoned swimming pool opened in 145 years
    कायल ने अब तक करीब चार सौ खाली बिल्डिंग्स विजिट किये हैं. इसमें से ज्यादातर यूके में थे. ऐसे कई यूट्यूबर हैं जो इस तरह के खाली बिल्डिंग्स के अंदर जाकर उसकी तस्वीरें दुनिया के सामने लाते हैं. लोग भी इन्हें काफी पसंद करते हैं. सोशल मीडिया पर इस तरह के खोजों को काफी पसंद किया जा रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज