Home /News /ajab-gajab /

1 साल में चार बार कोरोना पॉजिटिव हुई लड़की, हर बार दिखे ऐसे-ऐसे लक्षण

1 साल में चार बार कोरोना पॉजिटिव हुई लड़की, हर बार दिखे ऐसे-ऐसे लक्षण

अनोखे मामले ने डॉक्टर्स को भी कर दिया हैरान (इमेज- सांकेतिक)

अनोखे मामले ने डॉक्टर्स को भी कर दिया हैरान (इमेज- सांकेतिक)

सोशल मीडिया (Social Media) पर यूके (United Kingdom) की एक लड़की की इन दिनों काफी चर्चा हो रही है. इस लड़की को एक साल में चार बार कोरोना (Girl Gets Covid 4th Time) हो चुका है. अब उसने अपनी स्टोरी शेयर की है.

दुनिया में 2019 से ही कोरोना (Corona Virus) ने तबाही मचा रखी है. इस वायरस ने कई लोगों की जान तक ले ली वहीं कई इससे संक्रमित हो चुके हैं. कोरोना की वैक्सीन बनने के बाद इस वायरस ने रुप बदल कर लोगों को संक्रमित करना शुरू किया. पहले डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) और अब ओमिक्रोन. इस बार फैला ओमिक्रोन बेहद संक्रामक है. रिपोर्ट्स के मुताबिक़, ओमीक्रोन का एक मरीज पूरी ट्रेन के यात्रियों को संक्रमित कर सकता है.अब एक ऐसी लड़की के बारे में पता चला है जो एक साल में चार बार कोरोना पॉजिटिव पाई गई.

chinapress.com की खबर के मुताबिक, यूके की रहने वाली व्हार्टन (Wharton) अभी पढ़ाई कर रही है. व्हार्टन को सबसे पहले कोरोना ने सितंबर 2020 में अपनी चपेट में लिया था. उस समय व्हार्टन एक बार में काम करती थी. फेस मास्क लगाकर काम करने के बाद भी उसे कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया था. उस समय लड़की को सर्दी हो गई थी और उसे नाक बहने की दिक्कत हो रही थी. होम क्वारेंटीन होने के कुछ समय बाद उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई.

हर बार दिखे ऐसे लक्षण
इसके बाद जनवरी 2021 में व्हार्टन के पेरेंट्स कोविड पॉजिटिव पाए गए. दोनों अलग-अलग रूम में थे. लेकिन जब फिर व्हार्टन का टेस्ट हुआ तो तो एक बार फिर पॉजिटिव पाई गई. इस बार उसे बुखार नहीं था लेकिन उसकी नाक बहने लगी थी. अभी रिपोर्ट नेगेटिव आए एक महीना नहीं बीता था कि फिर से व्हार्टन तीसरी बार कोरोना की चपेट में आ गई. अमेरिका के लिए फ्लाइट लेने के पहले करवाए गए स्क्रीनिंग टेस्ट में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसबार इसे नॉर्मल सर्दी-जुकाम हुआ था.

वैक्सीन के बाद भी हो गई पॉजिटिव
तीसरी बार पॉजिटिव आने के बाद व्हार्टन ने कोरोना के दोनों डोज लगवा लिए. अब वो अपने बूस्टर डोज का वेट कर रही थी कि एक बार फिर उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है. हर बार की तरह इस बार भी वो होम क्वरेन्टीन है. हालांकि, इस बार उसमें कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं. व्हार्टन ने बताया कि शायद हर बार ये वायरस कमजोर होता जा रहा है. उसकी बॉडी की इम्युनिटी बढ़ती जा रही है. लेकिन लोगों को हैरानी है कि एक साल में चार बार भी पॉजिटिव हुआ जा सकता है क्या?

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG News, Omicron, Shocking news, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर