यहां जहरीले सांपों का खून और जहर पीने आते हैं लोग, फिर भी नहीं होती मौत... जानिए कैसे?

ताइपेई (Taipei) के हुआक्सी नाइट मार्केट (Huaxi Night Market) के एक रेस्टोरेंट में सांप से बने ड्रिंक्स सर्व किए जाते हैं. (Photo- Social Media)
ताइपेई (Taipei) के हुआक्सी नाइट मार्केट (Huaxi Night Market) के एक रेस्टोरेंट में सांप से बने ड्रिंक्स सर्व किए जाते हैं. (Photo- Social Media)

दुनियाभर में कई ऐसे अजीबोगरीब रेस्टोरेंट्स (Weird Restaurents) हैं, जिनके बारे में जानकर हैरानी होती है. कहीं टॉयलेट शेप (Toilet Shape restaurents) में सीटें बनी हुईं हैं, तो कोई रेस्टोरेंट पानी के अंदर (Restaurent Inside Water) बना है. ऐसा ही विचित्र रेस्टोरेंट ताइवान (Taiwan) की राजधानी ताइपेई (Taipei) में है, जहां सांपों के ड्रिंक्स (Snake Drinks) मिलते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 9:08 PM IST
  • Share this:
दुनियाभर के अलग-अलग हिस्सों में लोग कई ऐसे अजीबोगरीब फूड्स (Weird Foods) खाते हैं, जिनके बारे में जानकर यकीन करना मुश्किल होता है. इस मामले में चीन (China) तो अव्वल है, जहां पर लोग कुत्ते-बिल्लियों (Dog-Cat Meat) तक को खा जाते हैं. लेकिन इस मामले में ताइवान (Taiwan) भी कम नहीं है. ताइवान की राजधानी ताइपेई (Taipei) के हुआक्सी नाइट मार्केट (Huaxi Night Market) में एक ऐसा ही विचित्र रेस्टोरेंट है, जिसमें सांप से बने ड्रिंक (Snake Drink) लोगों के बीच सर्व किए जाते हैं. साइड ऐली में स्थित इस रेस्टोरेंट को स्नैक ऐलीवै (Snake AlleyWay) के नाम से जाना जाता है.

इस रेस्टोरेंट में लोगों को सबसे पहले जहरीले सांपों का खून पीने को दिया जाता है, फिर उसके बाद ड्रिंक पीने को दिया जाता है, जिसमें सांप के अलग-अलग बॉडीपार्ट्स होते हैं. इस ड्रिंक में सांपों का जहर, स्नेक पिनस वाइन, सांपों का आंत आदि शामिल होते हैं. ऐसा दावा किया जाता है कि इस ड्रिंक को पीने से लोगों का स्वास्थ्य बेहतर होता है.

जहर से मरते क्यों नहीं लोग?
अब आप सोच रहे होंगे कि सांप का जहर और उसके बॉडीपार्ट्स को ड्रिंक्स में मिलाकर पीने के बावजूद लोगों की मौत क्यों नहीं होती? दरअसल, अल्कोहल में मिलते ही सांप के जहर को बनाने वाला प्रोटीन टूट जाता है, जिससे वह जहरीला नहीं रह जाता. ऐसे में लोग आसानी से स्नेक ड्रिंक्स को पी सकते हैं.
एक ब्लॉगर ने अपने पोस्ट में लिखा है कि इस रेस्टोरेंट में जाने से पहले भी मैं काफी मुश्किल में था, लेकिन स्नेक शॉट को पीने के बाद मजा आ गया. ड्रिंक में सांप के जहर को मिलाकर पीना थोड़ा अजीब होता है, टेस्ट भी बिल्कुल अलग होता है. पहली बार जब मैंने पिया तो मुझे थोड़ा चक्कर सा महसूस हुआ. ऐसा लगा कि मैंने कोई दवा खा ली हो.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज