Home /News /ajab-gajab /

so much hair has grown on the body that people started saying wolf few people in the whole world have such problem shitri

शरीर पर उग आए इतने बाल कि लोग कहने लगे 'भेड़िया', पूरी दुनिया में इक्के-दुक्के लोगों को होती है ऐसी दिक्कत

सौ.इंटरनेट- दुनिया में सबसे अधिक बालों वाला शख्स, चेहरा पर भी है मोटी परत

सौ.इंटरनेट- दुनिया में सबसे अधिक बालों वाला शख्स, चेहरा पर भी है मोटी परत

कैलिफोर्निया के लैरी गोमेज़ दुनिया के ऐसे अकेले इंसान हैं जिनका शरीर 98 फीसदी बालों से ढका हुआ है. जिसके चलते वो ‘वुल्फमैन’ के नाम से मशहूर हो गए हैं. एक्स्ट्रीम हेयर ग्रोथ की प्रॉब्लम परिवार की जेनेटिक समस्या है. लेकिन अब उन्होंने इस अजीब सी प्रॉब्लम के साथ जीना सीख लिया है.

अधिक पढ़ें ...

दुनिया में एक से एक अजूबे हैं. कोई ज़रूरत से ज्यादा लंबा होता है, कोई बहुत छोटा. कोई किसी न किसी एक्स्ट्रा अंग के साथ पैदा होता. कुछ ऐसी अजीब सी समस्याएं होती हैं जो दुनिया में गिनेचुने लोगों को ही होती है. लेकिन कभी-कभी अजीब समस्याएं उन्हें सबसे अळग बनाने का काम भी करती हैं.

ऐसी ही एक अजीब से समस्या के ग्रसित हैं लैरी गोमेज़. जिन्हें देखकर लोग डर जाते हैं. पहली नज़र में देखते ही भागने लग जाते हैं. लेकिन अब साल दर साल बीतते उन्होंने अपनी समस्या के साथ जीना सीख लिया है. कैलिफोर्निया के लैरी गोमेज़ दुनिया के ऐसे अकेले इंसान हैं जिनका शरीर 98 फीसदी बालों से ढका हुआ है. शरीर के साथ-साथ पूरी चेहरा से भी बालों की चपेट में आ चुका है. जिसके चलते वो ‘वुल्फमैन’ के नाम से मशहूर हो गए हैं. एक्स्ट्रीम हेयर ग्रोथ की प्रॉब्लम परिवार की जेनेटिक समस्या है.

जन्म से ही है पूरे शरीर पर बाल की समस्या
लैरी पहले सर्कस कलाकार ह चुके हैं. कई बार अपने शरीर के बालों को हटाने की प्रक्रिया भी कर चुके हैं लेकिन वो बार-बार जल्दी लौट आते हैं. लैरी को जन्म के साथ ही एक दुर्लभ बीमारी है जिसका नाम है हाइपरट्रिचोसिस. जो शरीर पर अत्यधिक हेयर ग्रोथ की वजह बनती है. जिसका मतलब ये हुआ कि उनका चेहरा भी बालों की मोटी परत से ढक गया. सबसे अजीब बात तो ये है कि लैरी के परिवार के कुछ और सदस्य एक आनुवंशिक बिमारी के पीड़ित हैं, जिसे वेयरवोल्फ सिंड्रोम कहते हैं. ये बीमारी दुनियाभर में 100 से भी कम लोगों को होती है. जिनमें ये परिवार भी शामिल है. कुछ चुनिंदा लोगों में शामिल लैरी सबसे ज्यादा बाल वाले इंसान है जिसके लिए उन्हें World’s Hairiest Man खिताब भी मिल चुका है.

world's hairiest man

सौ.इंटरनेट- ‘हाइपरट्रिचोसिस’ नाम की दुर्लभ बीमारी है एक्सेसिव हेयर ग्रोथ की वजह, जन्म से ही पूरे शरीर और चेहरे पर हैं बाल ही बाल

अपनी त्वचा के साथ सहज होने के लिए प्रेरित करते हैं लैरी
जहां हर कोई लैरी को लेकर अजीब का नज़रिया बना लेता है. उनके साथ सहज नहीं दिखता वहीं बात उनकी पत्नि की करें तो शायद वो पहली इंसान थी जिसने उन्हें कभी उनके एक्स्ट्रीम हेयर ग्रोथ लुक को लेकर जज नहीं किया. एक अपार्टमेंट की तलाश के दौरैन दोनों की मुलाकात हुई थी. फिर दोनों जल्द ही एक-दूसरे के साथी बन गए. दूसरों को अपनी त्वचा के साथ सहज होने के लिए प्रेरित करते हैं. वो इसे जुड़ी कई कहानियां भी साझा करते हैं. इसलिए उन्होंने अपने ज्ञान और वुल्फ मैन ये जुड़ी कहानियों को दूसरों तक पहुंचाने के लिए YouTube का सहारा लिया और ‘विजार्ड ऑफ ऑड टीवी’ नाम के चैनल पर दिखाई दिए.

Tags: Ajab Gajab news, Genetic diseases, Khabre jara hatke, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर