बीते पांच सालों से हर दिन पेड़ पर अपना सिर पटकता है ये शख्स, वजह जानकर आप हैरत में पड़ जाएंगे!

दक्षिण कोरिया के सियोल में एक व्यक्ति हर दिन कुछ ऐसा काम करता है जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान हो जा रहा है

दक्षिण कोरिया के सियोल में एक व्यक्ति हर दिन कुछ ऐसा काम करता है जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान हो जा रहा है

दक्षिण कोरिया (South Korea) के सियोल में एक व्यक्ति हर दिन कुछ ऐसा काम करता है जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान हो जा रहा है. मोची का काम करने वाला ये व्यक्ति पिछले 5 सालों से हर दिन एक पेड़ पर अपना सिर और शरीर जोर-जोर से मारता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 12:19 PM IST
  • Share this:
कभी गलती से भी अगर हमारा सिर किसी ठोस चीज से टकरा जाए तो हमें इतना दर्द होता है कि उसे बर्दाशत कर पाना मुश्किल होता है. कई बार सिर के अंदर कोई समस्या भी हो सकती है जिससे स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. मगर कोरिया (Korea) का एक व्यक्ति इन सब बातों को नजरअंदाज कर हर दिन एक पेड़ पर अपना सिर पीटता है साथ ही अपने शरीर को भी पेड़ से तकराता है.

दक्षिण कोरिया (South Korea) के सियोल में एक व्यक्ति हर दिन कुछ ऐसा काम करता है जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान हो जा रहा है. मोची का काम करने वाला ये व्यक्ति पिछले 5 सालों से हर दिन एक पेड़ पर अपना सिर और शरीर जोर-जोर से मारता है. कोरिया के एक चैनल ने भी इस व्यक्ति की स्टोरी को कवर किया था. पहली बार में देखने पर लोग इस व्यक्ति को पागल समझते हैं. ये व्यक्ति इतनी जोर-जोर से अपना सिर पेड़ पर मारता है कि उसके माथे पर घाव बन चुका है मगर वो उससे रुकता नहीं है.

सिर पटकने के कारण माथे पर हो गया है घाव

रोड के बगल में ही इस आदमी की एक छोटी सी दुकान है. वो रोज अपनी दुकान से बाहर निकलता है और और पास में लगे एक पेड़ के नजदीक जाकर उसपर सिर पटकना शुरु कर देता है. फिर वो अपना कंधा और शरीर भी पेड़ पर पटकता है. एक बार उस व्यक्ति का वीडियो बनाने के दौरान चैनल वाले भी उसके सिर पटकने से डरकर उसे रोकने लगे. मगर उसने उनसे कहा कि ये उसकी रोज की ट्रेनिंग है. उसके माथे से खून भी बहने लगा. पेड़ पर सिर पटकने के बाद ये शख्स अपनी दुकान आ कर अपने सिर पर चोट भरने के लिए क्रीम लगाता है. उसका माथा सिर पीटने के कारण काला हो चुका है और घाव भी नहीं भर पाता क्योंकि वो रोज अपना सिर पटकता है.
Youtube Video


इस वजह से पेड़ पर सिर पटकता है शख्स

जब उस व्यक्ति से ये पूछा गया कि वो अपना सिर पेड़ पर क्यों पटकता है तो उसने जवाब दिया कि वो जब युवा था तब वो एक बॉक्सर था. मगर घर कि जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उसे बॉक्सिंग करियर छोड़ना पड़ा. उसके पास ना तो इतने पैसे थे और ना ही इतना वक्त था कि वो बॉक्सिंग जिम जा सकते इसलिए उसे ट्रेनिंग करने का एक खास तरीका सूझा. वो रोज पेड़ पर अपने शरीर और सिर को पटकता है जिससे उसका सिर मजबूत रहे और लोगों को ये पता रहे कि वो अभी भी फॉर्म में है. व्यक्ति ने कहा कि वो अपना सिर पटकना 65 साल की उम्र तक जारी रखेगा और फिर छोड़ देगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज