Viral Video: Spain की संसद में घुस आया मोटा चूहा, भाषण दे रही स्पीकर ने देखा तो निकल गई चीख

Spain Parliament में चूहा देखने के बाद स्पीकर के मुंह से चीख निकल गई.

स्पेन की एंडालूसिया संसद (Andalusia Parliament in Spain) में चूहे के घुसने के बाद जो नज़ारा क्रिएट हुआ, उसका वीडियो (Viral Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल (Funny Video) हो रहा है. लोग इसे देखकर दिलचस्प कमेंट्स भी कर रहे हैं.

  • Share this:
    चूहा भले ही किसी को नुकसान पहुंचाने वाला जानवर नहीं हो, या फिर इसे अपने आस-पास रोज़ाना देखा जाता हो, फिर भी अचानक से चूहा दिखने के बाद किसी की भी चीख निकल सकती है. कुछ ऐसा ही हुआ स्पेन की संसद में. यहां स्पीकर संसद की कार्रवाई के दौरान भाषण दे रही थीं. इसी बीच एक उनकी नज़र एक चूहे पर पड़ी और स्वाभाविक प्रतिक्रिया के तौर पर उनकी चीख निकल गई. संसदीय कार्रवाई का ये वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर ज़बरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है.

    किसी भी देश की संसद वो जगह है, जहां परिंदा भी पर मारने से कतराता है, लेकिन स्पेन की संसद में हंगामा तब मच गया, जब वहां एक चूहा घुस आया. सदन की रीजनल स्पीकर Marta Bosquet अपनी बात कह रही थीं, इसी बीच उनकी नज़र वहां घूम रहे चूहे पर पड़ी. पहले तो वे भाषण के बीच ही चीख पड़ीं और फिर उन्होंने भौचक्के होकर अपने मुंह पर हाथ रख लिया. जब सदन के सदस्यों की नज़र चूहे पर पड़ी तो वे इधर-उधर भागने लगे.





    संसद सदस्य चूहा देखकर भागने लगे
    एंडालूसिया (स्पेन) की संसद से वायरल हुए इस वीडियो में चूहे को देखकर पहले तो स्पीकर खुद चौंक जाती हैं और फिर वहां मौजूद सदन के सदस्य भी बुरी तरह घबरा जाते हैं. हर कोई अपनी सीट के नीचे चूहा ढूंढने लगता है. वीडियो में उन्हें नहीं घबराने और शंत रहने की अपील भी की जाती है, लेकिन मानों उन पर कोई असर नहीं होता. दिलचस्प बात ये है कि सदन में एक महत्वपूर्ण विषय को लेकर वोटिंग से तुरंत पहले चूहे ने सदन की कार्रवाई में खलल डाला. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चूहा काफी बड़ा था, ऐसे में उसके संसद में पहुंचने के बाद सब घबरा गए. हालांकि बाद में यहां की सिक्योरिटी कंपनी ने उसे पकड़ लिया और फिर सदस्यों ने तालियां भी बजाईं.





    ये भी पढ़ें- Viral Video: रेगिस्तान में झमाझम बरसा पानी ! ये चमत्कार देखकर यहां रहने वाले भी चौंक पड़े 

    सोशल मीडिया पर लोगों ने लिए मज़े
    स्पेन की संसद का चूहे वाला वीडियो इंटरनेट पर भी खूब वायरल हो रहा है. यूज़र्स इसे देखकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूज़र ने लिखा कि चूहे से सांसद अगर इतने डर गए तो सोचिए कोई खूंखार जानवर अगर आ जाए, तो सबका क्या हाल होगा? एक यूज़र ने ये कमेंट भी किया कि उन्हें एक बिल्ली की ज़रूरत है. ये वीडियो सिर्फ ट्विटर पर ही नहीं बल्कि तरह-तरह के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो रहा है. सबसे पहले न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने इसे ट्विटर पर शेयर किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.