होम /न्यूज /अजब गजब /घूमने आने से पहले वॉर्निंग ! महिलाएं नहीं पहनकर आएं स्कर्ट, वरना हो जाएगी मुश्किल ...

घूमने आने से पहले वॉर्निंग ! महिलाएं नहीं पहनकर आएं स्कर्ट, वरना हो जाएगी मुश्किल ...

अमेरिका (United States) की न्यू यॉर्क (New York City) में अनोखा टूरिस्ट स्पॉट खुला है. (Credit- Twitter)

अमेरिका (United States) की न्यू यॉर्क (New York City) में अनोखा टूरिस्ट स्पॉट खुला है. (Credit- Twitter)

न्यूयॉर्क (New York) में एक ऐसा टूरिस्ट सेंटर (tourist attraction) खुला है, जहां महिलाएं स्कर्ट पहनकर आ ही नहीं सकतीं. ...अधिक पढ़ें

    दुनिया में तमाम ऐसी जगहें हैं, जहां आने से पहले विज़िटर्स को कुछ नियम बता दिए जाते हैं. इन नियमों का पालन करना सैलानियों के लिए ज़रूरी होता है. कुछ जगहों पर ये नियम धार्मिक कारणों से होते हैं तो कुछ जगहों पर इंजीनियरिंग की डिमांड. अमेरिका (United States) की न्यू यॉर्क (New York City) सिटी में ऐसा ही टूरिस्ट अट्रैक्शन खुला है, जहां महिलाओं को आने से पहले खास वॉर्निंग दी जाती है.

    न्यूयॉर्क में भी सैलानियों के लिए समिट वन वैंडरविल्ट (Summit One Vanderbilt) नाम की इमारत ने अपने दरवाज़े लोगों के लिए खोले हैं. यहां आने वालों को अमेरिका (United States) की सबसे व्यस्त सिटी का बेहद खूबसूरत नज़ारा दिखाई देता है. हां, यहां आने से पहले महिलाओं को निकर्स पहनना बेहद ज़रूरी है. इसकी वजह ये है कि इस इमारत की फ्लोरिंग कलर्ड नहीं बल्कि मिरर की है.

    खूबसूरत के साथ रिस्की भी है ये जगह
    One Vanderbilt के टॉप पर खड़े होने के बाद आप जमीन से 1401 फीट ऊंचे टावर पर होते हैं. ग्रैंड सेंट्रल स्टेशन के बगल में बने इस टावर पर आने वाले लोगों के लिए तमाम आकर्षण हैं लेकिन यहां बना शीशे का फर्श यहां खड़े होने वाले लोगों का पूरा रेफ्लेक्शन मिरर में दिखाता है, ऐसे में लड़कियों के खास गुजारिश की जाती है कि वे यहां स्कर्ट पहनकर आने से बचें. ऊंचाई पर होने की वजह से यहां हवा का झोंका भी तेज़ रहता है, जो यहां आने वाले के कपड़े तेज़ी से उड़ा भी सकता है. यही वजह है कि विजिटर्स को सिर्फ बताया जा सकता है कि उनकी अपनी सुरक्षा अपने हाथ में है.

    ये भी पढ़ें- बच्ची की परवरिश के लिए छोड़ी नौकरी, इंस्टाग्राम पर खाना बनाना सिखाकर स्टार बन गई महिला !

    क्या पहनकर जाएं One Vanderbilt
    One Vanderbilt की वेबसाइट पर खास तौर पर यह सलाह दी गई है कि यहां आने वाले विजिटर्स ट्राउज़र्स, शॉर्ट्स और टाइट्स पहनकर आएं, ताकि उनकी परछाईं अगर मिरर पर पड़े भी तो ये उन्हें शर्मिंदा करने वाली न हो. वेबसाइट पर लिखा गया है – ‘जो लोग अवांछनीय दिखावे से बचना चाहते हैं वो इस शीशे के फ्लोर और सीलिंग वाली जगह पर इस तरह के कपड़े पहनकर आएं जो उन्हें इससे बचाए.’ कई विज़िटर्स का कहना था कि उन्होंने वॉर्निंग नहीं देखी, लेकिन उन्हें इसकी खास परवाह नहीं है. इस जगह पर आने के लिए £53 यानि भारतीय मुद्रा में करीब 5300 रुपये देने होंगे.

    Tags: Bizarre story, Tourist Destinations, United States (US)

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें