दिमाग के घोड़े दौड़ाओ और वायरल हो रही इस फोटो में 10 अंतर ढूंढ़कर बताओ

फोटो साभारः ट्विटर

Spot 10 difference: पहली नजर में तो दोनों ही फोटो एक जैसी लगती है, लेकिन जरा नजरों पर जोर डालने पर पता चलता है कि ये दोनों ही बहुत अलग हैं. इन तस्वीरों को सीआईए ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    नई दिल्ली. दिनभर सोशल मीडिया (Social Media) पर एक्टिव रहने वाले लोग वीडियो और तस्वीरों (Photos and Video) खूब देखते हैं. जितना दिमाग फोटो को देखने में लगाते हैं, उससे थोड़ा ज्यादा दिमाग पर जोर डालिए और इस चैलेंज में हिस्सा लीजिए. इस चैलेंज में आपको दो तस्वीरों में 10 अंतर को खोजना है. लेकिन इसे कोई आम फोटो मत समझ लीजिएगा, क्योंकि ये सिर्फ फोटो नहीं बल्कि बहुत ही बड़ी चुनौती है.

    पहली नजर में तो दोनों ही फोटो एक जैसी लगती है, लेकिन जरा नजरों पर जोर डालने पर पता चलता है कि ये दोनों ही बहुत अलग हैं. इन तस्वीरों को सीआईए ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. सीआईए ने कैप्शन में लिखा, 'इस टेस्ट को पास करने के लिए अपनी ऑब्जर्वेशन स्किल्स सहारा लें. क्या आप फोटो में छिपे 10 अंतरों को ढूंढ सकते हैं?' बता दें कि इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक 5.6 हजार लाइक्स, 1.4 हजार री-ट्वीट मिल चुके है, इसके साथ ही लोग कमेंट्स के जरिए अपना-अपना रिएक्शन दिए जा रहे है. तो चलिए शुरू करते हैं दो तस्वीरों में अंतर खोजने का ये खास सिलसिला.




     इस वायरल फोटो को देखने के बाद लोग कई तरह के फनी कमेंट्स कर रहे हैं. तो चलिए देखते हैं किसने क्या कुछ कहा इस फोटो के बारे में और कितने लोग अंतर खोज पाए.

    कुछ लोगों ने फोटो में अंतर खोजने के बाद सीआईए से नौकरी की डिमांड तक कर दी है.


    हमने तो 10 अंतर खोजने के लिए कहे थे, लेकिन इन्होंने तो 11 खोजकर बता दिए.

    कुछ लोगों का तो दिमाग ही चकरा गया है.

    वैसे आप बताइए आपने कितने अंतर ढूंढ़े. देखिए कोई चीटिंग नहीं करेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.