Home /News /ajab-gajab /

बोतल खोलते वक्त आंख पर लगा ढक्कन, शख्स ने मांग लिया इंश्योरेंस क्लेम !

बोतल खोलते वक्त आंख पर लगा ढक्कन, शख्स ने मांग लिया इंश्योरेंस क्लेम !

लंदन के एक होटल में काम करने वाले कस्टमर का अनोखा इंश्योरेंस क्लेम किया, जिस पर कंपनी हैरान रह गई. (सांकेतिक तस्वीर/Pixabay)

लंदन के एक होटल में काम करने वाले कस्टमर का अनोखा इंश्योरेंस क्लेम किया, जिस पर कंपनी हैरान रह गई. (सांकेतिक तस्वीर/Pixabay)

Weird Life Insurance Claims: ब्रिटिश लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने अपने पास आए कुछ सबसे अजीबोगरीब क्लेम के बारे में बात करते हुए एक से बढ़कर एक मज़ेदार केस बताए हैं.

    जब हम इंश्योरेंस पॉलिसी (Best Insurance Policies) लेते हैं, तो उससे जुड़े छोटे से छोटे क्लॉज़ के बारे में पता करते हैं, ताकि पॉलिसी का सही और पूरा फायदा उठाया जा सके. 325 साल से इंश्योरेंस सेक्टर में काम कर रही ब्रिटिश कंपनी अवीवा (Aviva Insurance Company) ने अपने कुछ ऐसे कस्टमर्स का अनुभव (Weird Life Insurance Claims) साझा किया है, जिन्होंने उन्हें भी हैरत में डाल दिया.

    इंश्योरेंस कंपनी ने कुछ अजीबोगरीब केसेज़ का खुलासा करते हुए अपने सन् 1878 में लंदन के एक होटल में काम करने वाले कस्टमर का अनोखा इंश्योरेंस क्लेम साझा किया है. इतना ही नहीं उन्होंने सन् 1960 में एक और ग्राहक का मज़ेदार दावा भी लोगों के सामने रखा है.

    बोतल का ढक्कन आंख पर लगा, मांगा इंश्योरेंस
    ब्रिटिश कंपनी अवीवा (Aviva Insurance Company) ने एक अनोखा इंश्योरेंस क्लेम लंदन के होटल में काम करने वाले शख्स का बताया है. साल 1878 में इस शख्स ने शैंपेन की बोतल खोलते वक्त गलती से कॉक अपनी आंख पर दे मारा. फिर क्या था, इस शख्स ने इंश्योरेंस कंपनी ने अपना क्लेम मांग लिया और उसे अपनी ढाई महीने की सैलरी मुआवज़े के तौर पर दी भी गई. इतना ही नहीं साल 1960 में इंश्योरेंस कंपनी के एक अन्य ग्राहक ने शो रूम की खिड़की एक भेड़ ने तोड़ दी थी. जिसके बाद उसने इंश्योरेंस क्लेम किया था. इतना ही नहीं कंपनी ने साल 1984 का एक इंश्योरेंस क्लेम भी साझा किया है, जिसमें एक वैन लीबियन दूतावास के बाद 11 दिन तक सीज़ रही. इस दौरान वैन में रखीं सारी मछलियां सड़ गईं और वैन के मालिक ने कंपनी से इसका मुआवज़ा मांगा.

    एक और मज़ेदार दावा !
    इतना ही नहीं पिछले साल इंश्योरेंस कंपनी से एक ऐसे डेंटिस्ट ने क्लेम मांगा था, जिसके साथ बड़ा ही अजीबोगरीब वाक्या हुआ था. दरअसल वो अपने पेशेंट को एनेस्थीसिया देकर उसका इलाज कर रहा था. इसी बीच मरीज़ का एनेस्थीसिया खत्म हुआ और दर्द के मारे उसने डॉक्टर को खिड़की से बाहर फेंक दिया. कंपनी ने इस मामले में डॉक्टर को इंश्योरेंस की रकम दी थी. कंपनी का दावा है कि 3 सदियों के इस बिजनेस में उन्होंने 11 अरब से भी ज्यादा अमाउंट का इंश्योरेंस सेटलमेंट किया है.

    Tags: Insurance Policy, Viral news, Weird news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर