Home /News /ajab-gajab /

strange man collects pebbles stuck in the soles of shoes for a year pratp

सोचिए कितना खाली होगा ये आदमी ! सालभर जूते के सोल में फंसे कंकड़ बीनता रहा ...

शख्स को जूते के सोल में फंसे हुए कंकड़ इकट्ठा करने का शौक है और वो इसके लिए खासी मेहनत भी करता है.  (Credit- Twitter)

शख्स को जूते के सोल में फंसे हुए कंकड़ इकट्ठा करने का शौक है और वो इसके लिए खासी मेहनत भी करता है. (Credit- Twitter)

Man Collects Pebbles Stuck in the Soles of Shoes : इस बारे में कभी आपने ध्यान भी नहीं दिया होगा कि जूते के सोल से कंकड़ निकालकर रखे जा सकते हैं, लेकिन इस शख्स ने रोज़ाना ऐसा किया और पूरा कलेक्शन तैयार कर लिया है.

Weird Hobby Of Collecting Shoe Pebbles : आपने एक से बढ़कर एक चीज़ें देखी और सुनी होंगी. लोगों के तमाम ऐसे शौक के बारे में पढ़ा होगा, जो अजीब होते हैं लेकिन हमारा दावा है कि जिस इंसान के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, उससे ज्यादा अजीब आदमी आपने नहीं देखा या सुना होगा. इस शख्स को जूते के सोल में फंसे हुए कंकड़ इकट्ठा करने का शौक है और वो इसके लिए खासी मेहनत भी करता है. है ना बिल्कुल अजीबोगरीब (Weird Hobby) शौक !

इस बारे में कभी आपने ध्यान भी नहीं दिया होगा कि जूते के सोल से कंकड़ निकालकर रखे जा सकते हैं, लेकिन इस शख्स ने रोज़ाना ऐसा किया और पूरा कलेक्शन तैयार कर लिया है. आमतौर पर जूते को सोल में कंकड़ सड़क पर चलते हुए फंस ही जाते हैं, जिन्हें इंसान निकालकर फेंक देता है लेकिन जापान के रहने वाले नेरुनो दाइसुकी ने ऐसा नहीं किया और इन कंकड़ों का कलेक्शन तैयार कर डाला.

सालभर निकालता रहा जूते से कंकड़
पेशे से कलाकार नेरुनो दाइसुकी (Neruno Daisuki) को हाल में ही ट्विटर पर अपने अनोखे कलेक्शन की वजह से शोहरत हासिल हुई है. नेरुनो ने पिछले एक साल से अपने जूतों में फंसने वाले कंकड़, काल के टुकड़े और ऐसी ही चीज़ों को इकट्ठा करना शुरू किया और अब उनके कलेक्शन में 179 कंकड़, 32 कांच से टुकड़े और 1 नट शामिल है. नेरुनो का कहना है कि उन्हें इस काम में काफी मेहनत लगती है, कई बार कंकड़ इतनी बुरी तरह फंसे होते हैं कि निकालने के लिए टूथपिक का इस्तेमाल करना पड़ता है.

Strange Hobby, Weird Hobby, Man Collected Pebbles from Shoe Sole, Weird Hobby Of Collecting Shoe Pebbles, Viral On Social Media

उनके कलेक्शन में 179 कंकड़, 32 कांच से टुकड़े और 1 नट शामिल है. (Credit- Twitter)

लोगों को मज़ेदार लगा ये काम
जब नेरुनो ने सोशल मीडिया पर अपना ये अजीबोगरीब कलेक्शन साझा किया तो लोगों को ये मज़ेदार लगा. आईटी मीडिया से बात करते हुए दाइसुकी कहते हैं उनके नए जूतों में अटके कंकड़ को जब वो हटा रहे थे, तभी उन्हें इसे कलेक्ट करने का ख्याल आया. वे ये भी बताते हैं कि उनके घर से दुकान तक के रास्ते में सबसे ज्यादा कंकड़ उनके जूतों में अटके. अब जापान में लोगों को उनका ये आइडिया पसंद आ रहा है, बल्कि कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर कहा कि वे भी ऐसा करना चाहते हैं. एक ट्विटर यूज़र ने तो कहा कि वे समर वेकेशन में इस आइडिया पर काम करना चाहेंगे.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर