• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • बड़े पैरों वाले मर्द होते हैं ज्यादा धोखेबाज़, स्टडी में किया गया दावा, पार्टनर के पीठ पीछे चलाते हैं अफेयर

बड़े पैरों वाले मर्द होते हैं ज्यादा धोखेबाज़, स्टडी में किया गया दावा, पार्टनर के पीठ पीछे चलाते हैं अफेयर

सर्वे में आए नतीजों के मुताबिक पुरुषों के पैरों का साइज़ उनकी वफादारी को लेकर कई रहस्य खोलता है. (सांकेतिक तस्वीर)

सर्वे में आए नतीजों के मुताबिक पुरुषों के पैरों का साइज़ उनकी वफादारी को लेकर कई रहस्य खोलता है. (सांकेतिक तस्वीर)

डेटिंग साइट ‘Illicit Encounters’ के सर्वे में करीब 2000 मर्दों को शामिल किया गया है. जिसमें पुरुषों की वफादारी को लेकर अजीबोगरीब तथ्य (Weird Fact) सामने आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    सुनने में ये तथ्य आपको अजीब लगेगा, लेकिन एक स्टडी की मानें तो जिन मर्दों के पैरों का साइज़ बड़ा होता है, वे बाकी पुरुषों की तुलना में कम भरोसे के काबिल होते हैं. सर्वे में कहा गया है कि जिन पुरुषों के पैरों का साइज़ 10 या इससे ज्यादा है, उनके अपने पार्टनर को धोखा देने की आशंका ज्यादा रहती है. जबकि छोटे पैरों वाले पुरुष ज्यादा वफादार साबित हो सकते हैं.

    ऑनलाइन साइट Mirror के मुताबिक डेटिंग साइट ‘Illicit Encounters’की ओर से पुरुषों की वफादारी और उनके पैरों के साइज़ को लेकर सर्वे किया गया है. इस सर्वे में आए नतीजों के मुताबिक पुरुषों के पैरों का साइज़ उनकी वफादारी को लेकर कई रहस्य खोलता है. ये सर्वे करीब 2000 पुरुषों पर किया गया है.

    बड़े पैरों वाले मर्द होते हैं ज्यादा धोखेबाज़
    ‘Illicit Encounters’ के इस सर्वे में पुरुषों की वफादारी को उनके पैरों से जोड़कर पेश किया गया है. सर्वे में शामिल 2000 पुरुषों से बातचीत के आधार पर ये निष्कर्ष निकाला गया है. बड़े पैरों वाले पुरुषों के अपनी पार्टनर को धोखा देने की आशंका अधिक रहती है. ज्यादातर शादीशुदा मर्दों ने खुद ये बात कुबूल की है कि उनका अफेयर उनकी पत्नी से अलग भी चल रहा है. जिन पुरुषों के पैर का साइज़ 11 है, उनके धोखा देने की आशंका 29 फीसदी होती है. इसी तरह जिनके पैर का साइज़ 10 होता है, उनके चीट करने की आशंका 25 फीसदी तक होती है, जबकि 12 नंबर साइज़ वाले 22 फीसदी गैर वफादार हो सकते हैं. वहीं जिनके पैरं का साइज़ 13 है, उनके अपने पार्टनर को चीट करने की आशंका 21 फीसदी तक रहती है.

    ये भी पढ़ें– सुबह से शाम तक बेतहाशा एनर्जी ड्रिंक पीती रहती थी लड़की, धीरे-धीरे हो गया ऐसा हाल …

    खुद मर्दों ने माना- सच है ये बात
    सर्वे में शामिल हज़ारों मर्दों ने खुद ये बात मानी है कि शादीशुदा होने के बाद भी उन्होंने दूसरी महिलाओं के संबंध बनाए रखे. ‘Illicit Encounters’ की CEO जेसिकी लियोनी ने कहा कि इस सर्वे पर भले ही लोग सवाल उठा रहे हों, लेकिन आंकड़े झूठ नहीं बोल सकते. कुछ पुरुषों ने इस बात का खंडन करते हुए बताया कि उनके पैर बड़े हैं, लेकिन उन्होंने कभी पार्टनर को धोखा नहीं दिया. हालांकि अगर सिलेब्रिटीज़ के मामले में देखें तो टाइगर वुड्स, ह्यूग ग्रांट और लैमर ओडोम को देखें, तो इनके पैरों का साइज़ 10 से ऊपर है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज