Home /News /ajab-gajab /

such a picture shared on social media the roof of the house will start shaking on seeing it shitri

सोशल मीडिया पर शेयर हुई ऐसी तस्वीर, देखते ही हिलने लगेगी घर की छत!

सौ.सोशल मीडिया- ऑप्टिकल भ्रम वाली पोस्ट साझा करने वाले का दावा, तस्वीर में डॉट को कुछ सेकेंड देखने के हिल उठेगी छत

सौ.सोशल मीडिया- ऑप्टिकल भ्रम वाली पोस्ट साझा करने वाले का दावा, तस्वीर में डॉट को कुछ सेकेंड देखने के हिल उठेगी छत

टिकटॉक यूज़र @thecardguy इवान ने एक वीडियो शेयर करने के साथ दावा किया है कि उसे कुछ सेकेंड तक देख लेने के बाद आपको अपने घर की छत हिलती हुई महसूस होगी. Tiktok पर शेयर ये ऑप्टिकल भ्रम देखने पर सिर चकराना तय है.

ऑप्टिकल भ्रम वाली एक से एक तस्वीरे और वीडियो तो देखे ही होंगे आपने. अधिकतर भ्रम वाली क्लिप औऱ तस्वीरे आपकी पर्सनालिटी टेस्ट और दिमाग को झकझोरने का काम करने के लिए जाने जाते हैं. लेकिन हाल ही में एक शख्स ने ऐसा पोस्ट शेयर किया जिसके बाद उसका दावा है कि आप का घर हिलने लगेगा. सुनने में थोड़ा अजीब है लेकिन शख्स के दावे में कुछ तो बात है.

टिकटॉक यूज़र इवान जो @thecardguy नाम से जाने जाते हैं उन्होंने एक वीडियो शेयर करने के साथ दावा किया है कि उसे कुछ सेकेंड तक देख लेने के बाद आपको अपने घर की छत हिलती हुई महसूस होगी. Tiktok पर शेयर ये ऑप्टिकल भ्रम देखने पर सिर चकराना तय है. आपको बता दें कि टिकटॉक यूज़र इवान एक मैजिशियन भी है और ऐसे ही चकित करने वाले पोस्ट के लिए मशहूर हैं.

तस्वीर में डॉट को कुछ सेकेंड देखने के हिल उठेगी छत!
16.5 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स वाले @thecardguy की ताज़ा पोस्ट निश्चित रूप में सिर चकराने वाली है जिसका दावा उन्होंने खुद किया है. दावा ये है की साझा किए गए वीडियो में जो तस्वीर नज़र आ रही है उसे कुछ सेकेंड तक लगातार घूरने से आपके आसपास सबकुछ हिलने लगेगा. दरअसल तस्वीर में काली सफेद आड़ी टेढ़ी लाइनों के बीचोबीच एक हरे रंग का बिन्दु बना है जिसे घूरने के लिए कहा है इवान ने. इस दौरान आंखे बंद न करने की हिदायत भी दी गई. ताकी सही इफेक्ट का पता चल सके. फिर थोड़ी देर में उसने उन सभी लोगों को ऊपर देखने को कहा जिन्होंने तस्वीर के डॉट को अब तक देखा. और जब लोग ऊपर देखते हैं तो उनकी छत ऐसी दिखती है जैसे वह हिल रही हो. जादू नहीं है, लेकिन हां, हमारी आंखों का वो भ्रम है जो तस्वीर के ज़रिए दिमाग में बैठाया गया.

optical illusion

सौ.सोशल मीडिया- छत कुछ सेकंड के लिए सिकुड़ती और बढ़ती हुई दिखाई देगी, लेकिन हिलती छत को देखकर घबराने की नहीं है ज़रूरत

छत कुछ सेकंड के लिए सिकुड़ती और बढ़ती हुई दिखाई देगी
बाद में इवान ने आगाह किया कि अगर आपको वाकई छत हिलती हुई नज़र आने लगी है तो इससे डरने और घबराने की ज़रूरत नहीं है. इसकी उम्मीद तो पहले ही की गई थी लिहाज़ा चिंता की कोई बात नहीं. सारा मामला 30 सेकेंड का ही थी. जिसके बाद 5 सेकेंड की गिनती कर इवान ने छत की ओर ऊपर देखने को कहा था. इवान के मुताबिक अगर आपको ये ऑप्टिकल इल्यूज़न मज़ेदार और इफेक्टिव लगा तो इसे कुछ और लोगों को भी भेजें और उनका अनुभव सबके साथ साझा करें. इवान के खुद को भी बाकी लोगों के अनुभव बताने का कहा.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Viral on Internet

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर