नाव सवार महिलाओं पर अचानक व्हेल ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें आगे क्या हुआ

सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है घटना का वीडियो. (फोटो: Twitter/Melissa Newman@melnewmantv)
सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है घटना का वीडियो. (फोटो: Twitter/Melissa Newman@melnewmantv)

सोमवार को जूली मैकसोर्ले और लिज कॉट्रिएल कायकिंग कर रही थीं. इस दौरान वे व्हेल्स भी देख रहीं थीं. अचानक व्हेल ने उनकी नाव को हवा में उठा दिया. सोशल मीडिया (Social Media) पर घटना का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 3:32 PM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. कैलिफोर्निया (California) की अविला बीच पर कायकिंग करने गई महिलाओं ने सोचा भी नहीं होगा कि रोमांच के अलावा उनका सामना एक हादसे से भी होने वाला है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जा रहा है, जिसमें नाव पर सवार दो महिलाएं मौसम का मजा ले रही हैं. इतने में अचानक एक हम्पवैक व्हेल (Humpback Whale) आती है और उनकी नांव पर हमला कर देती है. जो भी वीडिया देख रहा है वह घटना पर हैरान है.

क्या है मामला
दरअसल सोमवार को जूली मैकसोर्ले और लिज कॉट्रिएल कायकिंग कर रही थीं. इस दौरान वे व्हेल्स भी देख रहीं थीं. हालांकि, उन्हें इस बात का जरा भी एहसास नहीं होगा कि इनमें से एक व्हेल अचानक ऊपर आकर नाव को तहस नहस कर देगी. जूली का कहना है 'मैंने सोचा ओह नही, यह तो बहुत करीब है. तभी उसने नाव को हवा में उठा दिया और कुछ समय बाद वह पानी में थीं.' उनकी साथी लिज बताती हैं 'वाकई व्हेल चेहरे के काफी करीब थी.' खास बात है कि इस घटना में महिलाओं की जान बच जाती है.







सोशल मीडिया पर हो रहा है जमकर शेयर
घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है. वायरल वीडियो को देखकर हर कोई इस घटना पर हैरान है. नेशनल जियोग्राफिक के मुताबिक, हम्पबैक व्हेल दुनिया के हर समुद्र में पाई जाती हैं. इन व्हेल्स को इनके जादुई गाने के लिए पहचाना जाता है. फिलहाल वैज्ञानिक इनकी आवाजों के पीछे के संदेश जानने की कोशिश कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज