22 बच्चों की मां ने ऑनलाइन शेयर किया दर्द, दिखाया बाथरूम में कैसा हो जाता है हाल

Radford फैमिली की गिनती यूके के सबसे बड़े परिवार में होती है

Radford फैमिली की गिनती यूके के सबसे बड़े परिवार में होती है

UK के सबसे बड़े परिवार में शामिल Radford फैमिली की मालकिन सूए रेडफोर्ड (Sue Radford) ने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) पर जिंदगी की सबसे बड़ी तकलीफ शेयर की है. सूए ने एक वीडियो के जरिए दिखाया कि 22 बच्चों की मां की जिंदगी आखिर कैसे कटती है?

  • Share this:
हाउस वाइफ की जिंदगी आसान नहीं होती. पूरा दिन घर का काम करते हुए गृहणियों को अपने लिए समय ही नहीं मिल पाता है. घर पर अगर बच्चे हों, तो उनकी लाइफ और मुश्किल हो जाती है. अब ऐसे में उस महिला की स्थिति का सिर्फ अंदाजा ही लगाया जा सकता है जिसके 22 बच्चे हों. यूके की मशहूर Radford फैमिली की मालकिन सूए ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया कि उसे अपना पूरा दिन किचन और बाथरूम में बिताना पड़ता है. सूए ने बाथरूम में पड़े कपड़ों के अम्बार का एक वीडियो शेयर किया.

कपड़ों का अंबार देख हैरान हुए लोग

ब्रिटेन के सबसे बड़े परिवार की मम्मी ने वीडियो में सिर्फ वीकेंड में बच्चों के कपड़ों का वीडियो शेयर किया. फ्राइडे तो संडे के बीच सूए को अपने बच्चों की इतनी गंदी लॉन्ड्री साफ़ करनी पड़ती है. इस वीडियो में सूए ने बंदर के आंख बंद करते इमोजी का यूज किया. सूए अपने परिवार के साथ वीकेंड वेकेशन पर गई थी. वहां से लौटने के बाद उन्हें इतने सारे कपड़े धोने पड़ गए.

एक दिन में 6 बार धोती हैं कपडे
22 बच्चों के होने की वजह से सूए का ज्यादातर समय काम करते हुए ही निकल जाता है. बात अगर हर दिन के काम की करें तो सूए एक दिन में 6 बार कपड़े धोती हैं. उन्होने शेयर किया कि उनका वॉशिंग मशीन 18 किलो का लॉन्ड्री एक बार में क्लीन करता है. ऐसे में अपने सभी घर वालों के कपड़े धोने के लिए उन्हें 6 बार मशीन लोड करना पड़ता है.







बेकरी बिजनेस से चलता है परिवार

सूए ना सिर्फ घर का काम करते हैं बल्कि अपना फैमिली बिजनेस भी चलाती है. यूके के इस सबसे बड़े परिवार का गुजारा उनके बेकरी बिजनेस से चलता है. वो सरकार से किसी तरह की हेल्प नहीं लेते. सूए ने 22 बच्चों के बाद अब और बच्चे नहीं करने का फैसला किया है. कपल का 17वां बच्चा मरा हुआ पैदा हुआ था. वहीं आखिरी बार सूए ने पिछले साल अप्रैल में लॉकडाउन के दौरान बच्चे को जन्म दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज