Home /News /ajab-gajab /

sun and sea artwork shows creepy room dubbed as prison for rich sacres people sankri

आने वाले दिनों में 'रईसों का जेल' बन जाएगी दुनिया, बंद कमरे में यूं दिखेंगे लोग

आर्टवर्क के जरिये लोगों को भविष्य के प्रति चेताया (इमेज- Sun & Sea: Operatic)

आर्टवर्क के जरिये लोगों को भविष्य के प्रति चेताया (इमेज- Sun & Sea: Operatic)

सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसे देखने वाले इसे रईसों का जेल (Prison For Super Rich) बता रहे हैं. इसमें बंद कमरे में कई युवक-युवती रेत में बैठे नजर आए. साथ ही वहीं कई बच्चे भी खेलते दिखाई दे रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

इंसान ने प्रकृति का काफी दोहन किया है. प्रकृति की पास इंसान की जरुरत पूरी करने के लिए काफी मात्रा में रिसोर्स है. लेकिन इंसान के लालच के आगे ये कम पड़ जाता है. प्रकृति के दोहन का ही नतीजा है कि दुनिया में किसी हिस्से में सूखा पड़ रहा है तो कहीं बाढ़ ने तबाही मचा रखी है. इंसानों ने अपने मन के हिसाब से प्रकृति का खूब दोहन किया है. अब उसी का अंजाम कई तरह से उसे भुगतना पड़ रहा है. लेकिन एक्सपर्ट्स के मुताबिक़, अभी तो सिर्फ शुरुआत हुई है. जल्द ही इंसान को वो दिन भी देखना पड़ेगा, जिसकी उसने कल्पना भी नहीं की होगी.

प्रकृति के साथ हुए खिलवाड़ का अंजाम दिखने के लिए ही एक फेस्टिवल का आयोजन किया गया है. इसका नाम है- Sun & Sea. इसमें दिखाया गया है कि जिस हिसाब से इंसान ने पर्यावरण को खराब किया है, उसका क्या अंजाम होगा. इसमें कई तरह के गैलरीज का प्रदर्शन किया गया है. इन्हीं में से एक गैलरी ने लोगों का ध्यान खींचा. इसमें इंडोर बीच में लोगों को एन्जॉय करते दिखाया गया. कहा जा रहा है कि एक समय ऐसा आएगा जब लोग खुले में बीच का मजा नहीं ले पाएंगे. तब ऐसे ही इंडोर बीच, जिसे रईसों का जेल नाम दिया गया है, का चलन होगा.

ऐसे एन्जॉय करेंगे लोग
इस रईसों के जेल में लोग एक बंद कमरे में ही बिछे बालू पर धूप सेंकते नजर आए. कहा जा था है कि क्लाइमेट चेंज की वजह से ऐसा दिन जल्द आने वाला है. अगर हम अभी सतर्क नहीं हुए, तो आगे अंजाम काफी बुरा होगा. इस जेल के अंदर कई एडल्ट टॉवल लेते नजर आए. जबकि किनारे पर बच्चे खेलते नजर आए. आज तो इंसान कई समुद्री तटों पर इस तरह से रिलैक्स करता है. लेकिन जिस हिसाब से पर्यावरण बदल रहा है, उसके कारण जल्द ऐसा दिन भी देखने को मिल जाएगा.

prison for super rich

देखकर डरे लोग
इस जेल की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की गई. कई लोग इसे देखकर डर गए. कई ने कमेंट किया कि वाकई फ्यूचर काफी डरावना होने वाला है. एक शख्स ने लिखा कि भविष्य में शायद ऐसे ही इंसान सोशलाइज कर पाएगा. वहीं एक ने लिखा कि अब तक की जिंदगी में ये सबसे डरावना मोमेंट है. ये सोचकर ही डर लगता है कि आगे इंसान को ऐसा कुछ फेस करना पड़ जाएगा. इस आर्टवर्क को कई लोग सराह भी रहे हैं. इंसान को जागरूक करने का ये तरीका डरावना तो है लेकिन ये बेहद जरुरी है कि इंसान को सच दिखाई दे.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर