होम /न्यूज /अजब गजब /किंग कोबरा के अचानक गायब होने से चिड़ियाघर में हड़कंप, किसी दूसरे जानवर पर हमले का सता रहा डर!

किंग कोबरा के अचानक गायब होने से चिड़ियाघर में हड़कंप, किसी दूसरे जानवर पर हमले का सता रहा डर!

चिड़याघर में इस सांप को नाम दिया गया था 'सर हिस' (फ़ाइल फोटो- NEWS18)

चिड़याघर में इस सांप को नाम दिया गया था 'सर हिस' (फ़ाइल फोटो- NEWS18)

Viral News: यहां के कर्मचारियों को इस बात का डर सता रहा है कि कहीं ये सांप किसी दूसरे जानवर पर हमला न कर दें. इस बेहद ज ...अधिक पढ़ें

Viral Video: स्वीडन के एक चिड़याघर में इस वक्त हड़कंप मचा है. वजह है दुनिया के सबसे खतरनाक सांप किंग कोबरा का यहां से गायब होना. चिड़याघर को फिलहाल बंद कर दिया गया और कोबरा की तलाश लगातार जारी है. यहां के कर्मचारियों को इस बात का डर सता रहा है कि कहीं ये सांप किसी दूसरे जानवर पर हमला न कर दें. बता दें कि इस बेहद ज़हरीले सांप को एक हफ्ते पहले ही यहां लाया गया था.

अमेरिकी वेबसाइट यूएस टूडे के मुताबिक चिड़याघर में इस सांप को नाम दिया गया था ‘सर हिस’. इसे पिछले हफ्ते स्टॉकहोम के स्केनसेन एक्विरियम में रखा गया था. चिड़ियाघर के अधिकारियों ने कहा, उसे कोबरा के बाड़े की छत में एक बचने का रास्ता मिला है, जहां एक हीट लैंप हुआ करता था. लेकिन इस लाइट को हाल ही में एक कूलर एलईडी लाइट बल्ब से बदल दिया गया था.

क्या ऐसे निकला सांप?
शारजाह 24 न्यूज द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में एक सांप को छत से बाहर निकलते हुए फिल्माए जाने के बाद, चिड़ियाघर के अधिकारियों ने कहा कि कर्मचारियों ने फायर अलार्म बंद कर दिया और क्षेत्र को खाली कर दिया.
" isDesktop="true" id="4805697" >

तलाश जारी
यहां के स्टाफ के मुताबिक किंग कोबरा एक उष्णकटिबंधीय जानवर है, लिहाजा सांप चिड़ियाघर के बाहर ठंड की तलाश नहीं करेगा, इसलिए वो अपने गर्म बाड़े में घर लौट आएगा. फिलहाल हर तरफ तलाशी जारी है. चिड़ियाघर की वेबसाइट के अनुसार, ये मछली, मगरमच्छ, कछुए, छिपकली, सांप, चुहे, गोल्डन लायन, मकड़ी और तोते सहित लगभग 200 विदेशी प्रजातियों का घर है. चिड़ियाघर के अधिकारियों ने बताया कि कर्मचारियों ने सांप की तलाश जारी रखी और “उम्मीद है कि जल्द ही सांप को ढूंढ लिया जाएगा.’

Tags: Cobra, OMG Video, Snake, Viral news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें