Home /News /ajab-gajab /

नेलपेंट लगाना अफगानी महिलाओं को पड़ रहा भारी, रंगे नाखून देखते ही उंगली काट रहे तालिबानी

नेलपेंट लगाना अफगानी महिलाओं को पड़ रहा भारी, रंगे नाखून देखते ही उंगली काट रहे तालिबानी

तालिबान के आतंक से अफगानिस्तान के मर्द और महिलाएं दोनों प्रताड़ित हो रहे हैं (इमेज- AFP)

तालिबान के आतंक से अफगानिस्तान के मर्द और महिलाएं दोनों प्रताड़ित हो रहे हैं (इमेज- AFP)

अफगानिस्तान (Afganistan) में तालिबानियों (Talibani In Afganistan) का महिलाओं पर आतंक शुरू हो चुका है. शरिया कानून (Sharia Law In Taliban) के तहत महिलाओं के लिए नए-नए नियम कायदे बनाए जा रहे हैं. इसी के तहत अगर अफगानी महिलाओं को नेलपेंट (Afgani Women Nailpaint Banned) लगाए देखा जा रहा है तो उनकी अंगुलियां काट दी जा रही हैं.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    तालिबान (Taliban) ने देखते ही देखते अफगानिस्तान पर फिर से कब्ज़ा कर लिया. पहले ही तालिबानियों का आतंक झेल चुके अफगानियों ने मौका मिलते ही देश छोड़ने की सारी कोशिश कर ली. इसमें कुछ सफल हुए तो कई लोग अभी भी वहां फंसे हुए हैं. इस बीच तालिबानियों ने प्रेस कॉनफेरेन्स कर ऐलान किया था कि अफगानिस्तान में महिलाओं (Woman In Afganistan) को पूरा हक़ और सम्मान दिया जाएगा. लेकिन वहां से आ रही खबरों ने इन दावों की सच्चाई को सामने ला दिया है.

    फेसबुक (Facebook) पर अफगान में रहने वाली एक लड़की ने वहां लड़कियों पर से जुड़ा एक पोस्ट किया है. इसमें लड़की ने बताया कि अफगानिस्तान में लड़कियों को जीन्स और टीशर्ट पहनने पर कोड़े से मारा जा रहा है. इसके साथ ही अब खबर आ रही है कि यहां नेलपेंट लगाने पर लड़कियों की अंगुलियां काट (Afgani Women Nailpaint Banned) दी जा रही है. राजधानी काबुल में खासकर तालिबानियों का लड़कियों पर कहर देखा जा रहा है.

    सड़कों पर रोक कर लड़कियों की पिटाई
    तालिबान ने जैसे ही अफगानिस्तान पर कब्ज़ा किया था, वैसे ही प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. उसमें उन्होंने कहा था कि महिलाओं को शरिया कानून के तहत आजादी दी जाएगी. उन्हें पढ़ाया जाएगा और कई हक़ दिए जायेंगे. लेकिन असलियत वैसी है नहीं. अफगानिस्तान में रहने वाली कई लड़कियों ने फेसबुक पर पोस्ट कर वहां उनकी बुरी हालत का जिक्र किया है. उन्होंने बताया कि सिर्फ जीन्स और टीशर्ट पहनने की वजह से सड़क पर लड़कियों की पिटाई की जा रही है.

    taliban bans nail paint for woman

    नेलपेंट लगाने पर खौफनाक सजा
    The Telegraph में छपी खबर के मुताबिक, वहां अगर लड़कियों के रंगे नाख़ून तालिबानी को नजर आ जाए, तो उनकी अंगुलियां काट दी जा रही हैं. कुछ समय पहले यहां एक पत्रकार को जमकर पीटा गया. उसपर आरोप थे कि उसने अफगान कपड़े नहीं पहन रखे थे. पत्रकार की पहचान अफगान अखबार Etilaatroz के रिपोर्टर के रूप में हुई. अभी तालिबान ने मर्दों के लिए ड्रेस कोड फाइनल नहीं किया है.

    Tags: Afganistan, Afghanistan taliban news, Shocking news, Taliban punishment, Talibani Punishment

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर