• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • हाथ में हथियार और झील में नौका विहार! रॉकेट लांचर्स के साथ तालिबानी कर रहे हैं हंसों की सवारी

हाथ में हथियार और झील में नौका विहार! रॉकेट लांचर्स के साथ तालिबानी कर रहे हैं हंसों की सवारी

तालिबानी लड़ाकों  (Taliban fighters) की फ्लेमिंगो बोट पर सवारी करते हुए तस्वीर Social Media पर Viral हो रही है. (Credit- Twitter)

तालिबानी लड़ाकों (Taliban fighters) की फ्लेमिंगो बोट पर सवारी करते हुए तस्वीर Social Media पर Viral हो रही है. (Credit- Twitter)

अफगानिस्तान (Afghanistan) ने मनोरंजन और आधुनिकता के जो संसाधन पिछले कुछ सालों में विकसित किए थे, तालिबानी लड़ाके (Taliban fighters) अब उनका इस्तेमाल बंदूकों के बल पर कर रहे हैं. उन्हें झील में धूप का मज़ा (Taliban in lake) लेते हुए देखा गया. ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल (viral on social media) हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    ज़रा सोचिए, जिन लड़ाकों ने कभी बंदूकों के सिवा कुछ जानने और समझने की कोशिश भी नहीं की, वो अब झील में नावों की सवारी कर रहे हैं. तालिबानी लड़ाकों (Taliban fighters) की फ्लेमिंगो बोट पर सवारी करते हुए तस्वीर देखना बेहद अजीब (bizarre picture of taliban) है. वे यहां भी खतरनाक हथियारों से लैस होकर पैडल बोट चलाते हुए दिखे.

    अफगानिस्तान के बंद-ए-आमिर नेशनल पार्क ( Band-e Amir National Park) में तालिबानी लड़ाके पहुंचे और सामने झील में खड़ीं नावों को देखकर पानी में उतर गए. झील के पानी में पैडल बोट चलाते हुए तालिबानियों की ये तस्वीर बामियान प्रांत की है. तालिबान के कब्ज़े से पहले ये जगह अफगानी परिवारों का पिकनिक स्पॉट हुआ करती थी, लेकिन आज यहां हथियारबंद लड़ाके धूप का लुत्फ़ उठाते हुए देखे जा रहे हैं.

    मनोरंजन और सुकून का मतलब समझता है तालिबान?
    आमतौर पर झीलें, बोटिंग, पार्क – ये जगह दुनियादारी से दूर सुकून के कुछ पल बिताने की होती है. यहां परिवार के लोग आकर क्वॉलिटी टाइम बिताते हैं. ऐसे में तालिबानी को रॉकेट लॉन्चर्स और एके-47 के साथ हंसों और फ्लेमिंगो के शेप की नावों में घूमते देखना बेहद अजीब है. इन लड़ाकों को तो सुकून और शांति का मतलब भी नहीं पता है. झील के शांत पानी में वे आग उगलते हथियारों के साथ बैठे हुए हैं और पोज़ दे रहे हैं. महिलाओं को घर से बाहर तक नहीं जाने देने वाले तालिबान को परिवार के साथ पिकनिक मनाना भला कहां पता है?

    ये भी पढ़ें- Weird: सास-ससुर को नहीं है बहू पर ज़रा भी भरोसा, पैदा होते ही कराया पोते का DNA टेस्ट  

    अफगानियों का चैन छीनकर लुत्फ़ उठाते लड़ाके
    इससे पहले भी तालिबानियों को काबुल के एम्यूज़मेंट पार्क में Dodgems को एंजॉय करते देखा गया था. वे जिम के उपकरणों का इस्तेमाल कर रहे थे. दिलचस्प बात ये है कि ये सारी गतिविधियां करते वक्त भी उनके हाथ में रॉकेट लॉन्चर्स और बंदूकें हमेशा मौजूद रहती हैं. तालिबानी घूम-घूमकर काबुल और आस-पास के इलाकों में मौजूद हर एक चीज़ का लुत्फ उठा रहे हैं. कभी चिड़ियाघर में जानवरों पर बंदूकें ताने हुए उनकी फोटो वायरल होती है, तो कभी मनोरंजक गतिविधियों का मज़ा लेते हुए तालिबानी लड़ाके दिखाई दे जाते हैं. खुद को लिबरल कहने वाले तालिबान की अब असल तस्वीर धीरे-धीरे सामने आने लगी है. वो सिर्फ पिछले कुछ सालों में निर्मित हो रहे अफगानिस्तान को ध्वस्त करने पर तुला हुआ है, न तो उसे महिला अधिकारों की परवाह है, न ही देश की व्यवस्थाओं से कुछ लेना-देना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज