होम /न्यूज /अजब गजब /मेकअप और कपड़े छोड़ बचाए पैसे, 18 साल की उम्र में लड़की ने खरीद लिया खुद का घर!

मेकअप और कपड़े छोड़ बचाए पैसे, 18 साल की उम्र में लड़की ने खरीद लिया खुद का घर!

18 साल की उम्र में ही उन्होंने अपने जमा किए हुए पैसों से घर खरीदा. (Credit-Pixabay/सांकेतिक तस्वीर)

18 साल की उम्र में ही उन्होंने अपने जमा किए हुए पैसों से घर खरीदा. (Credit-Pixabay/सांकेतिक तस्वीर)

वैलेंटीना हैडोम (Valentina Hadome) ने 13 साल की उम्र से सेविंग शुरू कर दी थी और अपन पैसे कपड़ों और मेकअप पर खर्च नहीं क ...अधिक पढ़ें

Girl Purchased Own House at 18: इंसान अगर सही उम्र में सही चीज़ें सीख और समझ लेता है, तो ज़िंदगी आगे के लिए आसान हो जाती है. अक्सर होता ये है कि लोगों को अक्ल आने में ही अच्छा-खासा वक्त निकल जाता है. लंदन की रहने वाली एक लड़की को ज़िंदगी जीने का सलीका और अक्ल सही वक्त पर आ गई, जिसका नतीजा ये हुआ कि जब लोग करियर के बारे में सोचते हैं, तब तक वो अपने लिए घर भी खरीद चुकी है.

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक वैलेंटीना हैडोम (Valentina Hadome) नाम की लड़की ने 13 साल की उम्र से सेविंग शुरू कर दी थी और अपन पैसे कपड़ों और मेकअप पर खर्च नहीं किए. इसका नतीजा ये है कि 18 साल की उम्र में वो अपना घर खरीद चुकी हैं. वैलेंटीना अपनी इस बेजोड़ प्लानिंग का पूरा क्रेडिट अपने माता-पिता को देती हैं.

13 साल की उम्र से ही बचाए पैसे
लंदन में ही पली बढ़ी वैलेंटीना हैडोम (Valentina Hadome) ने 13 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था. वे जिस तरह की कॉमिक्स पढ़ती थीं, उसी कंटेंट को लिखती भी थीं और ऑनलाइन पब्लिश करवाती थीं. इस काम से उन्हें जो पैसे मिलते थे, वो उन्होंने अपनी मां को सेव करने के लिए दिए. 16 साल की उम्र में उन्होंने McDonald’s और Primark में स्कूल के साथ पार्ट टाइम नौकरी भी कर ली. उन्हें कॉमिक से रेवेन्यू मिल रहा था और नौकरी से पैसे. इतना ही नहीं उन्होंने अपने पैसे Domino’s Pizza और कुछ टेक कंपनियों में निवेश भी किया. कहां वो पहले डेंटिस्ट बनना चाहती थीं और कहां उन्होंने बिजनेस की राह पकड़ ली, ताकि वो जल्दी ही पैसे कमा सकें.

माता-पिता ने किया सपोर्ट
वैलेंटीना के हर कदम पर उनके माता-पिता ने सहयोग किया और उनके पैसों को सही जगह पर इनवेस्ट कराया. वैलेंटीना बाकी बच्चों की तरह मेकअप और कपड़ों पर अपने पैसे नहीं खर्च करती थीं. यही वजह है कि 18 साल की उम्र में ही उन्होंने अपने जमा किए हुए 19 लाख से भी ज्यादा रुपयों से घर खरीदा. उन्हें एक स्कीम के तहत 5 साल के फिक्स रेट पर लोन मिल गया. अब वे एबी वुड में अपना 2 बेडरूम वाला फ्लैट खरीद चुकी हैं और उनकी इस कामयाबी से उनके माता-पिता भी काफी खुश हैं.

Tags: Ajab ajab news, Viral news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें