Home /News /ajab-gajab /

मकानमालिक के खिलाफ किरायेदारों ने दिया छत पर चढ़कर धरना, हंगामा देखने जुट गए लोग

मकानमालिक के खिलाफ किरायेदारों ने दिया छत पर चढ़कर धरना, हंगामा देखने जुट गए लोग

Britain में मकानमालिक ने किरायेदारों को तंग किया, तो वे उसके खिलाफ धरने पर बैठ गए. (Credit-The Sun)

Britain में मकानमालिक ने किरायेदारों को तंग किया, तो वे उसके खिलाफ धरने पर बैठ गए. (Credit-The Sun)

ब्रिटेन (Britain) में मकान मालिक (Landlord) ने जब किरायेदारों (Tenants) को घर से निकालने की कोशिश की, तो उन्होंने छत पर चढ़कर धरना देना शुरू कर दिया. नारेबाज़ी कर रहे किरायेदारों को देखने के लिए आस-पास के लोगों की भीड़ लग गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    मकान मालिक और किरायेदारों के बीच आए दिन किसी न किसी बात पर बहस होना कोई नई बात नहीं है. दिलचस्प बात ये है कि ऐसे झगड़े सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी इसी तरह से होते हैं. ब्रिटेन (Britain) में मकान मालिक (Landlord) से परेशान किरायेदारों (Tenants) का ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां मकानमालिक ने किरायेदारों को तंग किया, तो वे उसके खिलाफ धरने पर बैठ गए.

    The Sun की रिपोर्ट के मुताबिक मकानमालिक अपनी प्रॉपर्टी किरायेदारों (Landlord-Tenant Dispute) से खाली कराना चाहता था. इसके लिए वो सिक्योरिटी गार्ड्स के साथ घर का ताला बदलवाने पहुंच गया. जब किरायेदारों को लगा कि नियमों के खिलाफ मकानमालिक उन्हें घर से निकालना चाहता है, तो उन्होंने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. उनका प्रदर्शन देखकर आस-पास के लोग जुटने लगे और हंगामा देखने लगे.

    किरायेदारों ने Rent Agreement तोड़ने का आरोप लगाया
    सेंट मार्क रोड और ब्रेनर स्ट्रीट के जंक्शन की ये घटना है. यहां सुबह-सुबह लोगों ने एक प्रॉपर्टी की छत पर लोगों को बैठकर नारेबाज़ी करते हुए देखा. पास जाकर पता चला कि नारेबाज़ी करने वाले लोग किरायेदार हैं और अपने मकानमालिक के परेशान होकर धरने पर बैठे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक मकान मालिक ने सुबह चार बजे ही सिक्योरिटी गार्ड्स के साथ पहुंचकर घरों के ताले बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी और यहां रहने वाले किरायेदारों को जबरन वहां से निकालने की कोशिश की. इसी बात के विरोध में किरायेदारों ने घर की छत पर चढ़कर नारेबाज़ी की और विरोध प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि मकानमालिक रेंट एग्रीमेंट का उल्लंघन कर रहा है.

    ये भी पढ़ें- खुद को प्रेगनेंट समझ रही थी महिला, जब पहुंची अस्पताल तो सामने आई खौफनाक सच्चाई 

    पुलिस और एंबुलेंस भी पहुंची मौके पर
    इस अनोखे प्रदर्शन को देखने के लिए आने-जाने वालों की भीड़ इकट्ठा हो गई. जबकि सूचना पाकर पुलिस की गाड़ी और एंबुलेंस भी पहुंच गई. प्रदर्शन करने वाले किरायेदारों का कहना है कि रेंट अग्रीमेंट के खिलाफ उन्हें जबरन प्रॉपर्टी से निकाला जा रहा है. इसके लिए उन्होंने सिटी काउंसिल से भी संपर्क किया है, हालांकि अब तक कोई फैसला नहीं आया है. मकानमालिक ने इस पूरे मामले में जहां अपनी प्रतिक्रिया नहीं दी है, वहीं लोगों का कहना है कि वो नियमों के खिलाफ इन लोगों को घर से निकालना चाहता है. विरोध प्रदर्शन कर रहे किरायेदारों को लोगों का पूरा साथ मिल रहा है.

    Tags: Britain, Landlord, Tenants

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर