आधी रात को डॉक्टर के पास घायल कॉकरोच लिए पहुंचा शख्स, ऑक्सीजन दिलाकर बचाई जान

डॉक्टर के पास आधी रात को मरीज़ बनकर पहुंचा कॉकरोच.(Photo Credit- Facebook)

डॉक्टर के पास आधी रात को मरीज़ बनकर पहुंचा कॉकरोच.(Photo Credit- Facebook)

थाइलैंड ( Krathum Baen, in Thailand) में जानवरों के डॉक्टर (Veterinarian) का एक फेसबुक पोस्ट (Facebook post) वायरल हो रहा है. इस पोस्ट में उन्होंने बताया है कि किस तरह आधी रात में आए एक स्पेशल मरीज़ के लिए उन्होंने अपना क्लिनिक खोला और उसकी जान बचाई. उनका ये पोस्ट खूब वायरल हो रहा है.

  • Share this:

थाइलैंड (Krathum Baen,Thailand) के क्रैथम बेन में रहने वाले जानवरों के डॉक्टर (Veterinarian) थानु लिम्पापैथनवेनिक (Thanu Limpapattanawanich) का एक फेसबुक पोस्ट इस वक्त खूब वायरल हो रहा है. इस पोस्ट में उन्होंने बताया है कि उनके पास आधी रात को किस तरह एक कॉकरोच (Cockroach) इलाज के लिए आया और उन्होंने उसकी मदद की. सुनने में भले ही आपको हंसी आए, लेकिन ज़रा उस शख्स की संवेदनशीलता के बारे में सोचिए, जो कॉकरोच को लेकर अस्पताल पहुंचा होगा.

ये मामला पिछले हफ्ते का है. डॉक्टर ने लिखा है कि उनके पास रात को शख्स घायल कॉकरोच को लेकर आया. उस कॉकरोच पर किसी शख्स ने पैर रख दिया था और वो जिंदगी और मौत के बीच में लटका हुआ था. उस शख्स कॉकरोच को सड़क के किनारे से उठा लिया और उसे लेकर साइरैक एनिमल हॉस्पिटल (Sai Rak Animal Hospital) आ गया. डॉक्टर ने भी उस शख्स का मज़ाक बनाने के बजाय कॉकरोच का इलाज फ्री में कर दिया.

रात में कॉकरोच पहुंचा अस्पताल

फेसबुक पोस्ट में डॉक्टर थानु लिम्पापैथनवेनिक (Thanu Limpapattanawanich) लिखते हैं कि - 'कोई पिछली रात में पास सड़क पर पड़े एक कॉकरोच को लाया. उस पर किसी ने पैर रख दिया था. उस दयालु इंसान ने कॉकरोच को जल्द से जल्द जानवरों के अस्पताल ले जाना सही समझा. कॉकरोच के बचने का चांस 50/50 था.' वे आगे लिखते हैं - 'ये मज़ाक नहीं है. ये हर एक ज़िंदगी और हर एक जीव के लिए संवेदना दिखाता है. काश उस अनजान शख्स की तरह बाकी लोग भी दुनिया में होते.'
ये भी पढ़ें- 55 साल के क्लब बाउंसर को डेट कर रही है 26 साल की लड़की, लोग समझ लेते हैं बाप-बेटी 

कॉकरोच को देना पड़ा ऑक्सीजन

संवेदनशील डॉक्टर ने भी उस कॉकरोच को एडमिट किया. उसे बचाने के लिए ऑक्सीजनेटेड कंटेनर में रखा गया. डॉक्टर ने इलाज के बाद कॉकरोच को उस शख्स को वापस दे दिया और ट्रीटमेंट के पैसे भी नहीं लिए. हालांकि कॉकरोच बचा या नहीं, इस बारे में डॉक्टर ने कुछ नहीं लिखा है, लेकिन उन्होंने ये पोस्ट लोगों को संवेदनशीलता दिखाने के लिए किया है. उनका ये पोस्ट वायरल हो चुका है और इसे पढ़कर हर किसी का दिल पिघल रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज