होम /न्यूज /अजब गजब /

Video : हजारों फीट ऊंचे पहाड़ पर चलते शख्स को देख दहल जाएगा दिल, डराने वाला है वीडियो

Video : हजारों फीट ऊंचे पहाड़ पर चलते शख्स को देख दहल जाएगा दिल, डराने वाला है वीडियो

सौ.ट्विटर/@Osmpeoples-हजारों फिट ऊंची पहाड़ी पर शख्स को चलता देख कांप उठे कमजोर दिल वाले, लेकिन डर के आगे ही जीत है

सौ.ट्विटर/@Osmpeoples-हजारों फिट ऊंची पहाड़ी पर शख्स को चलता देख कांप उठे कमजोर दिल वाले, लेकिन डर के आगे ही जीत है

ट्विटर पेज @Osmpeoples पर शेयर एक वीडियो में एक शख्स ने ऐसे हैरतअंगेज कारनामे को अंजाम दिया जिसे देख आप दहल उठेंगे. स्विट्जरलैंड के इस वीडियो में करीब 2000 फ़ीट ऊंचे पहाड़ के खतरनाक रास्तों पर उसके बढ़ते कदमों को देख अच्छे-अच्छों का कलेजा कांप उठा.

अधिक पढ़ें ...

ऊंचाई से किसे डर नहीं लगता, ऐसा कौन होगा जिसे खतरनाक ऊबड़खाबड़ रास्तों पर चलने में घबराहट नहीं होती होगी, कौन होगा जिसे एड्वेंचर के चक्कर में अपनी जान की परवाह नहीं होगी? कुछ लोग तो छत जैसी ऊंचाई से भी खौफ खाने लगते हैं, मगर कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें ऊंची पहाड़ियां भी दहला नहीं पाती. एक शख्स ने ऐसा ही हैरतअंगेज कारनामा किया, जिसे देख अच्छे अच्छों का दिल कांप उठेगा.

ट्विटर पेज @Osmpeoples पर शेयर एक वीडियो में एक शख्स ऐसे हैरतअंगेज कारनामे को अंजाम दे रहा है जिसे देखकर आप दहल उठेंगे. स्विट्जरलैंड के इस वीडियो में करीब 2000 फ़ीट ऊंचे पहाड़ पर एक शख्स चहलकदमी करता नजर आया. खतरनाक रास्ते पर बढ़ते कदमों को देख बहुत से निडर भी दहशत में आ जाएंगे. हालांकि अगर आपको ऊंचाई वाली जगहों से बेहद डर लगता है तो ये वीडियो आप तो बिल्कुल न देखें. कहीं ऐसा न हो कि आपका दिल बैठ जाए.

कमजोर वाले इसे देखकर दहशत में आ जाएंगे
सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में ऊंची पहाड़ी पर चलते शख्स को देखकर आपके जेहन में ये सवाल जरूर आएगा की वो अपनी जान जोखिम में क्यों डाल रहा है. वीडियो है ही ऐसा. जमीन से करीब 2000 फ़ीट के ऊंचे पहाड़ पर लोहे के बने पथ पर वो शख्स ठहर ठहर कर अपने कदम बढ़ा रहा है. एक भी कदम डगमगा या तो उसके बाद सीधे नीचे गहरी खाई. यानी जिंदगी आर या पार की स्थिति में आगे बढ़ रही है. वीडिओ इतना खतरनाक है जिसे देख ऊँचाई से डरने वाले तो कांप उठेंगे. हालांकि जिन्हें उचाई का फोबिया नहीं है उनका दिल भी दहल उठेगा. People Are Awesome नाम के अकाउंट से ये वीडियो शेयर किया गया जिसका कैप्शन है ओह माई गॉड, वेरी स्कैरी.

जोखिम के साथ ज़रूरी है सुरक्षा की तैयारी
इस पहाड़ी पर चलना जोखिम भरा तो है, लेकिन ऐसे ट्रैकिंग करने वालों के साथ सुरक्षा के पूरे इंतजामात भी रहते हैं. क्योंकि एक हाथ में कैमरा और बिना किसी सहारे के जोखिम भरे ट्राक पर चलना नामुमकिन है. गौर से देखने पर आपको नजर आएगा, कि जो शख्स आगे बढ़ रहा है उसकी कमर से लटकते कुछ बेल्ट नज़र आ रहे हैं. जिससे साबित होता है कि उसने सुरक्षा इंतजामों का पूरा ख्याल रखा है. जिससे अगर उसके पैर डगमगाए तो जान ना जाए. सुरक्षा का ख्याल रखने के बावजूद ऐसी खतरनाक ट्रैकिंग को अंजाम देना हर किसी के बस की बात नहीं होती. कुछ लोग तो सिर्फ ऐसे जगहों को देखकर ही बेहोश होने लग जाते हैं.

Tags: Adventure sport, Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर