होम /न्यूज /अजब गजब /

दूसरे सांप को निगल गया किंग कोबरा, अगले ही पल मुंह से बाहर निकाला तो रेंगने लगा जीव

दूसरे सांप को निगल गया किंग कोबरा, अगले ही पल मुंह से बाहर निकाला तो रेंगने लगा जीव

सौ.यूट्यूब/OTV- किंग कोबरा ने सांप को निगला फिर अगले पल उगल दिया, घटना देख दहशत में आ गए लोग

सौ.यूट्यूब/OTV- किंग कोबरा ने सांप को निगला फिर अगले पल उगल दिया, घटना देख दहशत में आ गए लोग

एक सांप का दूसरे को निगलने का वीडियो इंटरनेट पर आते ही खूब वायरल हो गया. घटना ओडिशा के बांकी की है, जहां किंग कोबरा ने रसेल वाइपर को आधा निगल लिया था,फिर अगले ही पल उसने उस सांप को बाहर छोड़ दिया. जिसके बाद रसेल वाइपर को जिन्दा देख हैरान रह गए लोग.

अधिक पढ़ें ...

सांप एक ऐसा जानवर है जिसे देखते ही कोई भी सिहर उठेगा. उसका ज़हर ऐसा है जो अच्छे अच्छों को मौत के मुंह में धकेल सकता है. ऐसे दुर्लभ लोग ही होंगे जो सांप को पसंद करते होंगे. फिर भी इंटरनेट पर सांप की अलग अलग प्रजातियों से जुड़े वीडियो खूब देखे और पसंद किए जाते हैं. सांप वैसे तो इंसानों की जान नहीं बख्शता, लेकिन एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जहां अपनी ही प्रजाति के दूसरे सांप को किंग कोबरा निगल गया फिर ज़िंदा उगल भी दिया.

एक सांप का दूसरे को निगलने का वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही जबरदस्त वायरल हो गया. घटना ओडिशा के बांकी की है, जहां किंग कोबरा ने रसेल वाइपर को अपने मुंह में आधा निगल लिया था, लेकिन अगले ही पल उसे जाने क्या सूझा कि उसने सांप को बाहर छोड़ दिया. जिसके बाद रसेल वाइपर को जिन्दा देख तो हैरान रह गए लोग.

किंग कोबरा ने सांप को निगला फिर अगले पल उगल दिया
उड़ीसा के बांकी में उस समय हड़कंप मच गया जब ज़हरीले किंग कोबरा ने रसेल वाइपर को अपने मुंह में जकड़ लिया. जिसने भी इस घटना को देखा वो इतना घबरा गया कि इसके निपटारे की कोई युक्ति समझ में नहीं आ रही थी. लिहाज़ा एहतियातन फौरन वन विभाग और स्नेक रेस्क्यू टीम को जानकारी दे दी गई. वायरल वीडियो मे किंग कोबरा ने पहले तो रसेल वाइपर को निगला फिर अगले ही पल ना जाने क्या सोच कर उगल भी दिया. ज़हरीले सांप के मुंह से बच कर आया सांप बाद में ज़िंदा दिखा तो देखने वाले अचरज में पड़ गए. क्योंकि किंग कोबरा के ज़हर से बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन होता है.

एक सांप को दूसरे को निगलते देख दहशत में आ गए लोग
एक्सपर्ट्स का मानना है कि सांप की रसेल वाइपर प्रजाति के लिए किंग कोबरा के न्यूरोटॉक्सिक जहर से बचना बेहद मुश्किल होता है. एक सांप के मुंह में दूसरे सांप को घुसा देखकर स्थानी लोग दहशत में आ गए. लिहाज़ा लोगों ने तुरंत स्नेक कैचर टीम को बुला लिया. जिन्होंने दोनों सांपों को पकड़कर उनके हैबिटेट में छोड़ दिया.

Tags: Ajab Gajab news, Cobra snake, Khabre jara hatke, Viral Video on Social Media

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर