Home /News /ajab-gajab /

VIDEO: कभी नहीं देखी होगी शेर की ऐसी बेइज़्जती, उछाल-उछाल कर तो कभी डूबो-डूबो कर मारा

VIDEO: कभी नहीं देखी होगी शेर की ऐसी बेइज़्जती, उछाल-उछाल कर तो कभी डूबो-डूबो कर मारा

सौ.सांकेतिक: शेर को भी मिलती है शिकस्त

सौ.सांकेतिक: शेर को भी मिलती है शिकस्त

शेर जंगल का राजा होता है. सभी उससे डरते हैं. वो जब चाहे किसी का भी शिकार कर लेता है और उसे रोकने वाला कोई नहीं. लेकिन इन्ही राजा साहब की तब सारी हेकड़ी निकले गई जब एक-एककर तमाम जानवरों ने उनकी उठापटक कर डाली. किसी ने हवा में दे उछाला तो किसी ने ज़मीन पर पटक डाला, किसी ने दौड़ा-दौड़ाकर दम निकाल दिया तो किसी ने डूब मरने को छोड़ दिया. शेर की शिकस्त की कुछ तस्वीरें दिखाते हैं आपको.

अधिक पढ़ें ...

शेर की शिकस्त खाती घटनाएं अमूमन देखने सुनने को नहीं मिलती. वो क्या है न कि शेर से पंगा लेना कोई नहीं चाहता. वो जंगल का राजा जो ठहरा. सबसे ताकतवर है सो अलग. लेकिन जब कोई इतना मजबूर कर दे कि रहा न जाए तो करें भी तो क्या करें? इसका जवाब ऐसी तस्वीरों से मिला है जिसे देखकर या तो आपको शेर राजा पर तरस आ जाएगा या फिर उनकी दुर्दशा पर हंसी आ जाएगी.

YouTube के Wildlife चैनेल King of Beasts पर एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला है जिसमें अलग-अलग वक्त में शेर को जंगल के जानवरों ने ऐसा धोया-ऐसा धोया की दिन में तारें नज़र आने लगे होंगे. हो सकता है की आपको इन बातों पर यकीन न हो रहा हो मगर यकीन मानिए ये सच है. तस्वीरें देखने के बाद आप खुद ही मान जाएंगे.

बैल ने पटका, हिप्पो ने धोया, गजराज ने कुचल डाला
जंगल में जानवरों का संघर्ष नई बात नहीं है. लेकिन ऐसे संघर्ष में अक्सर शेर की जीत और बाकी जानवरों की हार होती ही दिखती है. मगर वाइल्डलाइफ चैनल किंग्स ऑफ बीट्स (Kings of Beasts) के वीडियो को देखकर पता चलता है की एक बार नहीं बल्कि कई बार शेर को शिकस्त का सामना करना पड़ा है. एक बार शेर राजा फंस गए जंगली बैलों के झुंड में, जहां एक बैल अपनी सींग में फंसाकर शेर को लगातार पटखनी देता रहा. शेर भागने की कोशिश करता तो जंगली बैल उसे घेर लेता. वहीं दूसरी क्लिप में आप देखेंगे कि कैसे शेर अपनी ताकत का घमंड छोड़ने को तैयार नहीं हो रहा और लगातार जंगली भैसे पर अटैक करते रहता है. अब बाकी जानवरों की तरह भैसे की गर्दन इतनी पतली तो थी नहीं कि झट से उसके जबड़े में समा जाए, लिहाज़ा दोनों के बीच हार-जीत का खेल घंटों चला. एक बार तो शेर के बच्चे हाथी के पैरों तले रौंदे जाने के खौफ में चीखते भी कैमरे में कैद हुए.

शेर को मिली क़रारी शिकस्त
भेड़ियों के झुंड के बीच फंसता तो शेर को कई बार देखा गया है, अक्सर ऐसी तस्वीरें तब सामने आती हैं जब किसी जानवर के बच्चे को शेर अपना शिकार बनाने की कोशिश करता है तो उसकी मां अपने झुंड के साथ शेर पर हमला कर देती है. समय-समय पर शेर को अपने किए की सज़ा मिल ही जाती है. उसे भी शिकस्त का सामना करना पड़ता है. जिससे ये संदेश मिलता है कि कोई कितना भी ताकतवर क्यों न हो, कई बार कमज़ोर भी ताकतवर को शिकस्त दे सकता है.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, OMG Video, Shocking news, Weird news, Wildlife Amazing Video

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर