होम /न्यूज /अजब गजब /VIDEO: हंसों के बच्चों को खिलाने चला शख्स, तभी मां ने दौड़ा-दौड़ाकर सिखाया सबक!

VIDEO: हंसों के बच्चों को खिलाने चला शख्स, तभी मां ने दौड़ा-दौड़ाकर सिखाया सबक!

हंसों के बच्चों से खेलने के चक्कर में शख्स को झेलनी पड़ी मां की नाराज़गी. (सौ.ट्विटर/@UOldguy)

हंसों के बच्चों से खेलने के चक्कर में शख्स को झेलनी पड़ी मां की नाराज़गी. (सौ.ट्विटर/@UOldguy)

ट्विटर के @UOldguy पर शेयर एक वीडियो में सड़क किनारे चूजों को देख एक शख्स उन्हें खिलाने चल पड़ा. लेकिन जैसे ही उसने बच्च ...अधिक पढ़ें

इंसान हों या जानवर अगर बच्चों पर ज़रा भी संकट आने की आशंका होती है तो मां विकराल रूप धारण कर लेती है. फिर तो उसे एहसास भी हो गया कि सामने मौजूद किसी ने बच्चों को हानि पहुंचाने की कोशिश की है तो मां उसकी बैंड बजा देती है. बच्चों की सुरक्षा के आगे मां को कुछ और नहीं सूझता. फिर तो क्या इंसान क्या जानवर हर प्रजाति अपने बच्चों के लिए इतनी ही सतर्क होती है एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जहां बच्चों पर संकट का आभास होते ही परिंदो ने शख्स के छक्के छुड़ा दिए.

ट्विटर के @UOldguy पर शेयर एक वीडियो में सड़क किनारे जुटे ढेर सारे चूजों को देखकर एक शख्स को उन्हें खिलाने का मन हुआ. लेकिन शख्स जैसे ही उन बच्चों के करीब गया सड़क किनारे मौजूद उसकी माँ ने शख्स पर ऐसा झपट्टा मारा की सड़क पर भागते भागते बेचारे की हालत खराब हो गई. वीडियो का कैप्शन है- कभी किसी के बच्चों से पंगा मत लेना.

हंसों के बच्चों से पंगा लेना शख्स को पड़ गया महंगा
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो बच्चों के प्रति मां की सतर्कता को दर्शा रहा है. वीडियो में आप देखेंगे कि सड़क किनारे हंसो के ढेर सारे बच्चों का झुंड मौजूद था जिसे देखते ही एक शक उन्हें पुचकारने चला गया बस शख्स की इतनी ही कोशिश थी जिसे देखते ही हंसों का जोड़ा वहां आ धमका और इस आशंका से कि शख्स उनके बच्चों को कोई नुकसान पहुंचा सकता था उन्होंने शख्स को इतना दौड़ाया इतना दौड़ाया की भाग भाग कर बेचारे की हालत खस्ता हो गई. इतना ही नहीं दौड़ाने के दौरान हंसो ने कई बार अपनी चोट से शख्स पर हमला भी किया और आखिर में माँ के प्रकोप के आगे बेदम होता दिखा शख्स.
Never mess with someone’s kids. pic.twitter.com/303sjDcHsL

बच्चों पर आया संकट तो हंस मां कहर बनकर टूट पड़ी
वीडियो देखने वाली बच्चों के प्रति मां की चिंता को बखूबी समझ गए होंगे इंसान ही नहीं जानवरों में भी माँ की ममता और बच्चों के प्रति स्नेह और सुरक्षा का भाव एक जैसा ही होता है. बच्चों को कोई ज़रा भी नुकसान पहुंचा है ये कोई भी माँ बर्दाश्त नहीं कर सकती इसका सीधा उदाहरण इस वीडियो में मिला, जहां हंसों के जोड़े ने इंसान को ऐसा सबक सिखाया की उसकी नानी याद आ गई. हंसों के डर से सड़क पर भागते शख्स को देख वहां मौजूद लोगों की हंसी भी छूटती सुनी गई. वीडियो का कैप्शन भी मज़ेदार है- ‘कभी किसी के बच्चों से पंगा मत लेना’.

Tags: Ajab Gajab news, Amazing wildlife video, Khabre jara hatke

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें