होम /न्यूज /अजब गजब /फोटोग्राफर ने खींची भेड़िए की तस्वीर, मगर खोजकर थक गई आंखें! क्या 11 सेकेंड में आप ढूंढ सकते हैं?

फोटोग्राफर ने खींची भेड़िए की तस्वीर, मगर खोजकर थक गई आंखें! क्या 11 सेकेंड में आप ढूंढ सकते हैं?

फोटोग्राफर के कैमरे में कैद हो गई भ्रम वाली ऐसी तस्वीर, जंगल में छुपे भेड़ियो को खोजना हुआ मुश्किल

फोटोग्राफर के कैमरे में कैद हो गई भ्रम वाली ऐसी तस्वीर, जंगल में छुपे भेड़ियो को खोजना हुआ मुश्किल

अमेरिकी वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर आर्ट वोल्फ (Art Wolfe) के कैमरे में ऐसी तस्वीर कैद हो गई, जहां उन्होंने खींची हुई तो थी भ ...अधिक पढ़ें

ऑप्टिकल भ्रम तस्वीरों में कई बार कुछ ऐसा दिख जाता है जो आँखों के साथ दिमाग को भी कन्फ्यूज कर देता है. क्या कई बार कुछ ऐसा तलाशने की चुनौती मिल जाती है जिसे खोजने में दिमाग की बैंड बज जाती है. ऐसी चुनौतियां आँखों के साथ साथ दिमाग को भी चूर जला देती है क्योंकि जिसे खोजने में आंखे गड़ा कर लोग मेहनत करते हैं, वो किसी को दिखाई नहीं देता. एक ऐसी ही चुनौती भरी तस्वीर वायरल हो रही है जो आपके दिमाग को उलझा देगी.

अमेरिकी वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर आर्ट वोल्फ (Art Wolfe) के कैमरे में ऐसी तस्वीर कैद हो गई, जहां उन्होंने खींची हुई तो थी भेड़िये की तस्वीर, मगर वो किसी को नजर नहीं आ रहा. अब आपको 11 सेकंड में उस जानवर को खोजकर ऑप्टिकल भ्रम चुनौती को पार करना होगा.

जंगल में छुपे भेड़िए को खोजना आसान नहीं
ऑप्टिकल भ्रम चुनौती के तौर पर जो तस्वीर शेयर की गई है वो एक जंगल की है. इसे अमेरिकी वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर आर्ट वोल्फ (Art Wolfe) ने अपने कैमरे में कैद किया था. लेकिन तस्वीर को क्लिक करते वक्त शायद उन्हें भी नहीं पता होगा की ये आँखों को भ्रमित करने और दिमाग को चुनौती देने के काम आएगी. तस्वीर में 11 सेकंड में आपको जंगल में मौजूद एक भेड़िये की तलाश करनी होगी. जिसे फटाफट खोज लेना आसान नहीं. ऐसे चैलेंजेज न सिर्फ आपकी ऑब्जर्वेशन स्किल को बढ़ाते हैं. बल्कि दिमागी कसरत भी कराते हैं. फिलहाल आप उस भेड़ियों को तलाशने में फोकस करिए जो पेड़ के तने के इर्द गिर्द आपको नजर आ सकता है.

पेड़ों के इर्द गिर्द खड़े भेड़िये ने की आंख मिचौली
ऑप्टिकल इल्यूजन टेस्ट में आपको 11 सेकंड के भीतर जंगल में छिपे भेड़िये को खोजना होगा. जो तस्वीर में मौजूद होते हुए भी किसी को नजर नहीं आ रहा मगर यकीन करिए भेड़िया तस्वीर में ही मौजूद है लेकिन उसे देखने के लिए आपको अपनी पैनी नजर और तेज दिमाग का इस्तेमाल करना होगा. हिन्द के तौर पर आपको बता दें कि भेड़िया हल्के उजले रंग का है यानी ठीक वैसा ही है जैसे तस्वीर में दिख रहे हैं पेड़ के तने है.

Optical Illusion Challenge

तस्वीर में पेड़ के पास ही था भेड़ियां, मगर सिर्फ तेज़ नज़र और जीनियस दिमाग वाले ही देख पाए उसे

तस्वीर के सबसे भाई कैमरे के बिल्कुल फ्रंट में एक पेड़ नजर आ रहा है जिससे सटा हुआ एक और पेड़, बस उसी पेड़ के तने के निचले हिस्से पर आपको फोकस करना है जहां आपको एक जानवर की धुंधली आकृति दिखाई दे सकती है. बस वही है वो भेड़िया जो बड़ी देर से आंखमिचौली का खेल खेल रहा था. लेकिन शातिर दिमाग वाले लोगों ने उसे खोज ही लिया.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें