Home /News /ajab-gajab /

the picture is like a human in appearance but the animal is seen on sight the optical illusion image has turned its head shitri

इंसान की शक्ल जैसी है तस्वीर मगर गौर करने पर नज़र आया जानवर, ऑप्टिकल भ्रम ने घुमाया सिर

सौ.सोशल मीडिया- आदमी की शक्ल वाली तस्वीर में छुपा रहस्य, इंसान नहीं जानवर की छवि होने का किया दावा

सौ.सोशल मीडिया- आदमी की शक्ल वाली तस्वीर में छुपा रहस्य, इंसान नहीं जानवर की छवि होने का किया दावा

ऑप्टिकल भ्रम वाली तस्वीर ने एक बार से सिर चकराने का काम किया है. theindsjournal.com पर जारी इमेज में पहली नज़र में इंसान की शक्ल नज़र आएगी. मगर दावा है कि छवि इंसान नहीं बल्कि एक जानवर की है. अब इस चुनौती को पार कर बताना होगा कौन है वो जानवर?

अधिक पढ़ें ...

कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं. जिनमें दिखता कुछ और है मगर होता कुछ और ही है. इस दिखाई दे रहे भ्रम और छुपे हुई असलियत के बीच खड़े है वो लोग जिन्हें ऐसी तस्वीरों ज़रिए न सिर्फ अपने दिमाग का स्तर समझना होता है. बल्कि अपनी तेज़ नज़र और सुपर इंजेलिजेंस का सबूत भी तो देना होता है. तो अगर आप इस परीक्षण के लिए तैयार हैं तो आपके मौजूद है नज़रों को धोखा देने वाली ये तस्वीर.

ऑप्टिकल भ्रम वाली तस्वीर ने एक बार से सिर चकराने का काम किया है. theindsjournal.com पर जारी एक तस्वीर में पहली नज़र में इंसान की शक्ल नज़र आएगी. लेकिन दावा है कि तस्वीर इंसान की नहीं बल्कि एक जानवर की है. अब इस चुनौती को पार कर बताना होगा कौन है वो जानवर जिस देखने में कोई भी कामयाब नहीं हो पा रहा.

पहली नज़र में दिखा आदमी का चेहरा असल में है जानवर
इस बार जारी की गई तस्वीर में हर किसी को दाढ़ी वाले इंसान का चेहरा नज़र आ रहा होगा. लेकिन दावा किया गया है कि ये इंसान नहीं बल्कि जानवर की तस्वीर है. मगर कैसे, ये जानने के लिए छवि को गौर से देखें तो समझ में आ जाएगा कि चेहरा आदमी का नहीं है. उसकी आंखे और होंठ वाली जगह पर नज़र डालने पर महसूस होगा कि वो असामान्य से हैं. वहीं कान को भी देखने पर झट से समझ में आ जाएगा कि वो कान नहीं बालों का आकार है जो गोल घुमावदार होने के चलते सरसरी नज़र में कानों का भ्रम दे रहे हैं. इन सभी क्लू को ध्यान में रखकर जो भी तस्वीर को दोबारा देखेगा उसे आदमी का पूरी चेहरा फेक नज़र आ जाएगा. अब सवाल है कि तस्वीर है किसकी. तो जवाब है एक फर वाले कुत्ते की. जिसे देखने के लिए मोबाइल को ज़रा उल्टा करना पड़ेगा.

optical illusion image

गौर करने पर असामान्य दिखे आदमी के नैन-नक्श, फोटो को उलटते ही हाथ में हड्डी पकड़े बैठा दिखा फर वाला पपी

तस्वीर को उलटते ही मिलेगा सीधा जवाब
जैसे ही तस्वीर को उल्टा कर देखेंगे सारे सवालों के जवाब खुद-ब-खुद मिल जाएंगे. जी हां, इमेज उलटते ही पहले जो आदमी की आंखे लग रहीं थी वो कुत्ते के पैर थे, जो नाक लग रही थी वो हड्डी है और जिसे हर कोई आदमी की दाढ़ी और होठ समझने की गलती कर रहे थे वो तो डॉगी का चेहरा और आंखे हैं. यानि साफ तौर पर ये तस्वीर हाथों में हड्डी का टुकड़ा पकड़े एक फर वाले डॉगी की है. जिसे समझने में बेशक आप सभी के दिमाग की दही हो गई होगी.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर