होम /न्यूज /अजब गजब /छोटे बच्चे का नन्हे परिंदों को खाना खिलाता वीडियो वायरल, दरियादिली और बड़प्पन से जीता लोगों का दिल

छोटे बच्चे का नन्हे परिंदों को खाना खिलाता वीडियो वायरल, दरियादिली और बड़प्पन से जीता लोगों का दिल

सौ.ट्विटर/@sonalgoelias: परिंदे के मुंह में निवाला डालते बच्चे ने बड़ों को सिखाया करुणा का सबक

सौ.ट्विटर/@sonalgoelias: परिंदे के मुंह में निवाला डालते बच्चे ने बड़ों को सिखाया करुणा का सबक

IAS सोनाली गोयल ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें एक बच्चा अपने बर्तन से खाना निकालकर परिंदों को खिलाता दिखा. लोग ...अधिक पढ़ें

कई बार कुछ सीखने सिखाने या प्रेरणा देने के लिए उम्र मोहताज नहीं होती. बहुत बार ऐसा देखा गया है की बड़ों को पीछे छोड़ बच्चे अपनी हरकतों और व्यवहार से वो सीखा देते है जो बड़े भी नहीं सीखा पाते. बच्चे भी बड़ों को प्रभावित कर सकते हैं और शिक्षित करने की काबिलियत रख सकते हैं. बिना बोले वो सब कुछ बयां कर देते हैं. एक छोटे बच्चे का ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उसकी दरियादिली और नेकदिली ने लोगों को खूब प्रभावित किया.

IAS सोनाली गोयल के ट्विटर पेज पर शेयर वीडियो में एक छोटा सा बच्चा अपने बर्तन में से खाना निकालकर परिंदों को खिलाता दिखा तो देखने वाले उसकी दरियादिली के फैन हो गए. लकड़ी के चम्मच से बच्चा एक-एककर परिंदों के मुंह में खाना डालता नजर आया वीडियो लोगों को प्रभावित भी कर रहा है और सबक भी दे रहा है.

नन्हें बच्चे ने परिंदो को खिलाया अपने हिस्से का खाना
वायरल वीडियो में एक छोटा सा बच्चा जमीन पर कटोरे में खाना लेकर बैठा है उसके सामने कुछ परिंदे भी आकर खड़े हो गए मानों भूखे हों और खाने की तलाश में हों. लिहाजा बच्चे ने अपने खाने को खुद के लिए बचाने के बजाए परिंदों में बांटना शुरू कर दिया. खुद के खाने पर थोड़ी देर रोक लगाकर उसने लकड़ी के चम्मच से बारी बारी परिंदों के मुंह में निवाला डालना शुरू कर दिया और ऐसा उसने एक बार नहीं बल्कि कई बार किया बच्चे की इस दरियादिली ने लोगों का दिल जीत लिया. अमूमन बच्चे नादान माने जाते हैं. और हमेशा अपने को ही प्राथमिकता देते हैं लेकिन ये बच्चा नेकदिल निकला.

परिंदो का पेट भरकर बच्चे ने दिखाई दरियादिली और दया
हर जीव के लिए दिल में दया होना बेहद जरूरी है. हमारी एक नेक दिली से बहुत से जरूरतमंद जीवों का भला हो सकता है, लेकिन लोग ऐसा करना नहीं चाहते. जो लोग भी जीव जंतुओं के लिए कुछ करने को अपना काम नहीं मानते. उन्हें इस बच्चे का वीडियो जरूर देखना चाहिए. जो अपना स्वार्थ छोड़कर परिंदों को अपने हिस्से का खाना खिला रहा है. यही वजह है कि वीडियो को कैप्शन दिया गया है- ” सहानुभूति,करुणा, दया! यह नन्हा बच्चा हम सबको सिखा रहा है.” इस वीडियो को 25,000 से ज्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Inspiring story, Khabre jara hatke, Viral Video on Social Media

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें