Home /News /ajab-gajab /

there was a fierce confrontation between the ship and the whale in the gulf of california 5 tourists were injured shitri

समंदर में हुई जहाज और व्हेल के बीच खौफनाक टक्कर, सन्न रह गए देखने वाले !

सौ.इंटरनेट- ह्वेल की टक्कर से पलट गई थी नांव, आवश्यक दूरी न बनाए रखने को लेकर होगी जांच

सौ.इंटरनेट- ह्वेल की टक्कर से पलट गई थी नांव, आवश्यक दूरी न बनाए रखने को लेकर होगी जांच

कैलिफोर्निया की खाड़ी में शनिवार को एक ऐसी घटना कैमरे में कैद हो हुई जिसने सभी को दहला दिया. उत्तरी मेक्सिको में एक व्हेल ने छलांग लगाई और 4-5 यात्रियों को घायल कर दिया.

इंसान जब भी जलीय या धरती के जीवों के ठिकानों पर अपनी धमक बढ़ाने की कोशिश करता है. तो कई बार उसे उन जीवों के गुस्से के भी शिकार होना पड़ता है जिनके घर में घुसकर हम बेतहाशा अव्यवस्था फैलाते हैं. उनका सुख-चैन छीनने लगते हैं. फिर वैसी ही खतरनाक घटनाएं सामने आती हैं जो दिल दहला देती हैं.

कैलिफोर्निया की खाड़ी में शनिवार को एक ऐसी घटना कैमरे में कैद हो हुई, जिसने सभी को दहला दिया. उत्तरी मेक्सिको में एक व्हेल ने छलांग लगाई और 4-5 यात्रियों को घायल कर दिया. जिनमें से 3 अस्पताल भेजे गए. घटना में व्हेल के भी घायल होने की सूचना है. जिसके बाद तट पर जाने की मनाही जारी की गई.

खाड़ी में ह्वेल ने किया बोट पर हमला, 5 ज़ख्मी
पानी की भतर से जब विशाल व्हेल ने जबरदस्त छलांग लगाई तो पानी के ऊपर चल रही आस-पास की कई नावें डगमगा गई. न सिर्फ डगमगाई बल्कि जलीय भूकंप की सी हलचल ने कोहराम मचा दिया. बोट पर कई लोग सवार थे. जो ह्वेल के हमले का शिकार हो गए. कुल 5 लोगों के घायल होने के सूचना मिली जिनमें तीन को गंभीर चोटें लगी हैं जिसके चलते उन्हें अस्पताल भेजा गया. जबकि सूचना ये भी है कि हमला करने वाली व्हेल भी जहाज से टकराकर बुरी तरह ज़ख्मी हुई है.

ship and a whale

सौ.इंटरनेट- खाड़ी में नावों की एंट्री से गुस्से में है जलीय जीव, इसलिए अब दूर से ही खाड़ी का आनंद लेने की अपील की गई

खाड़ी में नावों की एंट्री से गुस्से में है जलीय जीव
घटना 14 मई शनिवार की है. लिनिया डायरेक्टा पोर्टल की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व अहोम काउंसलर जेसुस वाल्डेज़ को रिब फ्रैक्चर और सिर में मामूली चोट लगी, और एक युवती का पैर टूट गया. अहोम के नागरिक सुरक्षा समन्वयक, उमर मेंडोज़ा ने कहा कि खाड़ी में नौका की अत्यधिक मौजूदगी ने इस घटना को उकसाया होगा. क्योंकि साल के इस वक्त वहां ढेर सारी व्हेल मौजूद हैं. लिहाज़ा नाविकों से भी पानी के अंदर जाने में सावधानी बरतने का आग्रह किया गया है. वहीं नाव के विशाल हंपबैक व्हेल से टकराने के बाद यात्री हवा में उछल गए, स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बात की जांच चल रही है कि टूरिस्ट बोट ने सुरक्षित दूरी का पालन क्यों नहीं किया.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news, Whale shark

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर