Home /News /ajab-gajab /

there was confusion about the number of people in camping work has to be done with the mind not the eyes shitri

कैंपिंग करते लोगों की संख्या को लेकर हुई कन्फ्यूज़न, आंखें नहीं दिमाग से लेना होगा काम

सौ.सोशल मीडिया- दिमाग को हिला डालेगी इमेज में कैंपिंग करते लोगों की संख्या वाली पहेली

सौ.सोशल मीडिया- दिमाग को हिला डालेगी इमेज में कैंपिंग करते लोगों की संख्या वाली पहेली

दिमाग को झकझोर देने वाले ब्रेन टीज़र तस्वीर में कैंपिंग करते लोग नज़र आ रहे हैं जिसनें आदमियों की सही संख्या ने दिमाग को घनचक्कर बना दिया. टिकटॉक स्टार हेक्टिक निक ने ये पज़ल वाली तस्वीर शेयर की जिसे 128000 व्यूज़ मिले.

कुछ लोगों के पास भ्रमों का पिटारा होता है. एक से एक पहेलियां होती हैं कि उन्हें सुलझाते-सुलझाते आप भले थक जाएं लेकिन उन्हें बनाने और शेयर करने वाले लोग कभी नहीं थकेंगे. इन्हीं में से एक हैं टिकटॉकर हेक्टिक निक जो हर बार कुछ ऐसी तस्वीरें शेयर करते हैं जिसमें छुपा रहस्य सुलझाने में दिमागी संतुलन बिगड़ने का एहसास होने लगता है.

दिमाग को झकझोर देने वाले इस बार के ब्रेन टीज़र तस्वीर में कैंपिंग करते कुछ लोग नज़र आ रहे हैं जिसमें आदमियों की सही संख्या ने दिमाग को घनचक्कर बना दिया. टिकटॉक स्टार हेक्टिक निक ने जैसे ही ये पज़ल वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की पसंद करने वालों की होड़ लग गई. वीडियो को 128000 व्यूज़ मिले.

तस्वीर में कैंपिंग करते लोगों की असल संख्या की चुनौती
निक ने इस बार एक कैंपिंग वाली तस्वीर शेयर कर उसमें छुपी पहेली को सुलझाने की चुनौती दी है. चूंकी तस्वीर में साफतौर पर तीन आदमी कैंपिंग का काम करते देखे जा सकते हैं. ऐसे में अधिकांश लोगों को ये सवाल बेहद आसान और बेवकूफी भरा भी लग सकता है. आसान इसलिए कि इमेज में तीन लोग साफ नज़र आ रहे हैं. और बेवकूफी भरा इसलिए क्योंकि जब सब साफ दिखाई दे ही रहा है तो फिर इसमें चुनौती और पहेली जैसा क्या है. तो अगर आप इस बात पर अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाकर थक गए हों तो बता देते हैं इस तस्वीर में भले ही तीन लोग हो मगर कैंपिंग पर कितने लोग गए हैं सवाल ये है. और इसका जवाब तीन लोग तो बिल्कुल भी नहीं हैं.

Mind-bending puzzle

सही जवाब है ‘चार’, छवि में 4 प्लेट, 4 चम्मच और 4 कप रखे दिखे, साथ ही पेड़ पर टंगे ड्यूटी चार्ट पर गौर करने पर नीचे छुपा दिखेगा चौथा नाम

किसी ने कहा 3 किसी ने 18, सही जवाब है ‘चार’
तस्वीर को अपने-अपने हिसाब से देख रहे लोगों ने तुरंत कमेंट करना शुरू किया औऱ बताया किया और ज्यादातर का जवाब तीन था. क्योंकि तस्वीर में हो रही कैंपिंग में एक शख्स आग जला रहा है, एक शख्स लकड़िया ला रहा है औऱ एक ने हाथ में बर्तन पकड़ रखे हैं. कुछ लोगों ने 18 और 29 भी कहा. मगर आखिर में एक सही जवाब मिला जो कि सही था. कैंप में 4 लोग थे. अगर गौर करें तो तस्वीर में 4 चम्मच, 4 कप, 4 प्लेटें रखी हैं यानि 4 लोगों की पूरी तैयारी है यहां. साथ ही टेंट के पास एक पेड़ पर कैंपिंग मेंबर्स का ड्यूटी चार्ट भी लगा है जिसमें 3 नाम साफ नज़र आ रहे हैं जबकि एक नाम नीचे छुप गया लेकिन उसका नंबर दिखाई दे रहा था. यानि सही जवाब है ‘चार’.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर