एकबार में 8 लोगों का खाना खा जाती है ये बॉडीबिल्डर महिला, जानिए फिर भी कैसे रहती है फिट

29 साल की कैटीना इससे पहले पेशेवर बॉडी बिल्डर रह चुकी हैं (फोटो क्रेडिट- कैटीना ईट्स किलोस, Instagram)
29 साल की कैटीना इससे पहले पेशेवर बॉडी बिल्डर रह चुकी हैं (फोटो क्रेडिट- कैटीना ईट्स किलोस, Instagram)

प्रोफेशनल बॉडी बिल्डिंग कर चुकी कैटीना बताती है कि प्रतियोगिता (Competition) के लिए डाइटिंग (Dieting) करते समय वह हमेशा भूखी रहती थीं. और ऐसा करना उन्हें कुछ खास पसंद नहीं था. ऐसे में उन्होंने खाने (food) पर और ज्यादा फोकस करने वाले शौक को अपनाने का फैसला किया और यहां तक पहुंचीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 8:04 PM IST
  • Share this:
अमेरिका के वॉशिंगटन (Washington) में रहने वाली कैटीना डेजार्नेट के शरीर में मांसपेशियां (Muscles) उभरी हुई हैं. 29 साल की कैटीना इससे पहले पेशेवर बॉडी बिल्डर (Professional Body Builder) रह चुकी हैं. लेकिन अब वे प्रोफेशनल तरीके से खाना खाने वाली यूट्यूबर (YouTuber) हैं. उन्होंने अप्रैल, 2019 में यूट्यूब (YouTube) पर कई रेस्तरां की ओर से ज्यादा से ज्यादा खाने की चुनौती वाले कुछ वीडियोज देखे थे, जिसके बाद उन्होंने ऐसे ही कॉम्पटीशन (Competition) में भाग लेना शुरू किया और प्रोफेशनल अंदाज में ज्यादा से ज्यादा खाना खाने वाली यूट्यूबर बन गईं.

प्रोफेशनल बॉडी बिल्डिंग कर चुकी कैटीना बताती है कि प्रतियोगिता (Competition) के लिए डाइटिंग (Dieting) करते समय वह हमेशा भूखी रहती थीं. और ऐसा करना उन्हें कुछ खास पसंद नहीं था. ऐसे में उन्होंने खाने (food) पर और ज्यादा फोकस करने वाले शौक को अपनाने का फैसला किया और यहां तक पहुंचीं. दरअसल वे इस बारे में जानकारियां जुटा रही थीं, तभी उन्हें पता चला कि वे कंपटीशन में खाना खा सकती हैं. इससे वे कमाई कर सकती हैं और उनके अंदर इसके लिए प्रतिभा (talent) भी है.

एक बार में 8 महिलाओं के पूरे दिन का खाना खाने का रिकॉर्ड
इसके बाद कैटीना ने एक ही बार में उनके ज्यादा से ज्यादा खाना खाने के वीडियो बनाने शुरू कर दिए. इस तरह से ज्यादा खाने में उनका सबसे जबरदस्त रिकॉर्ड रहा है 16,000 कैलोरी का. उन्होंने इतना खाना, जो करीब 8 महिलाओं के एक पूरे दिन के खाने के बराबर होता है, एक ही बार में खाया था.
इस काम को शुरू करने के बाद से अब तक कैटीना अपने खाना खाने के वीडियोज के जरिए सोशल मीडिया पर 2,00,000 से अधिक प्रशंसक जुटा चुकी हैं.



यह भी पढ़ें: कहां पैदा हुए थे ईसा, किस महिला ने जीते हैं दो नोबेल, 100 में से 99 लोग देते हैं इन 23 सवालों के गलत जवाब

हालांकि इतना खाने के बाद भी इस पेशेवर खाने वाली का वजन मात्र 57 किग्रा से कुछ अधिक है और आज भी वे एक्सट्रा स्मॉल कपड़े पहनती हैं. ऐसा वे इसलिए कर पाती हैं क्योंकि अपने फूड चैलेंज के अलावा वे हमेशा बहुत ही एहतियात से और समझ-बूझकर ही डाइट लेती हैं. वे साधारण दिनों में सादा खाना खाती हैं और ज्यादा से ज्यादा हरी पत्तियों वाली सब्जियां खाती हैं. खड़े अनाज और प्रोटीन वाली चीजें उनके खाने में शामिल रहती हैं. उनका एक राज यह भी है कि अगर वे किसी रेस्टोरेंट चैलेंज में 7000-8000 कैलोरी का खाना खा लेती हैं तो अगले छह दिनों में वे 10000-12000 कैलोरी का खाना ही खाती हैं. इस तरह से वे अपनी हर हफ्ते की 18000 से 20000 कैलोरी की डाइट को मेंटेन रखती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज