1 झटके में लखपति बना सकता है एक रुपए का ये सिक्का, तुरंत चेक कर लें घर का कोना-कोना

दीवाली में ख़रीदे गए चांदी के सिक्के आपके ऊपर घर बैठे लक्ष्मी की कृपा बरसा सकते हैं

दीवाली में ख़रीदे गए चांदी के सिक्के आपके ऊपर घर बैठे लक्ष्मी की कृपा बरसा सकते हैं

पुरानी चीजों के खरीद-बिक्री के लिए कई ऑनलाइन पोर्टल्स (Online Portals) हैं. इनमें से ही एक क्विकर (Quikr) पर लोगों के पास झट से लखपति (Millionaire) बनने का ऑफर है. इस साईट पर 1862 का ओल्ड क्वीन विक्टोरिया कॉइन (Queen Victoria Coin) डेढ़ लाख में बिक रहा है.

  • Share this:

दुनिया में ऐसे कई लोग हैं, जिन्हें पुरानी चीजें (Antique Collection) जमा करने का शौक होता है. ये लोग पुराने स्टैंप (Stamps) या सिक्के (Coins) जमा करते हैं. भारत में वैसे तो इन सालों में कई सिक्के बनने बंद हो गए हैं, उनकी भी वैल्यू अब बढ़ गई है. इन रेयर सिक्कों (Rare Coins) के अलावा भारत के लोग क्वीन विक्टोरिया के सिक्के काफी खरीदते हैं. खासकर दीवाली के मौकों पर. आज हम आपको ऐसे ही एक सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे बेचकर आप झट से लखपति बन सकते हैं.

क्वीन विक्टोरिया के ज्यादातर सिक्के चांदी के आते हैं. इनकी डिमांड दीवाली के समय सबसे ज्यादा बढ़ जाती है. कई लोगों के पास क्वीन विक्टोरिया के कई सिक्के मौजूद होंगे. अगर आप भी उनमें से एक हैं, तो ये खबर आपके लिए हैं. ऑनलाइन साइट क्विकर पर आप क्वीन विक्टोरिया के 1862 में बने सिक्कों को बेचकर लखपति बन सकते हैं. यहां ये सिक्के डेढ़ लाख रुपए में बिक रहे हैं.

1 रुपए का है सिक्का

चांदी का ये सिक्का एक रुपए का है. इसपर आपको 1862 लिखा हुआ ढूंढना है. इस साल में बने एक रुपए का ये सिक्का रेयर की केटेगरी में आता है. इस वजह से इसके बदले आपको डेढ़ लाख रुपए तक मिल सकते हैं. ऐसे में आप भी अपने घर का कोना-कोना छान लें. अगर आपके पास ये सिक्का है तो इसे बेहद आसानी से घर बैठे ही आप बेच कर लखपति बन सकते हैं.
ऑनलाइन हो रहा है सेल

इस सिक्के को बेचने के लिए आपको कहीं आने-जाने की जरुरत नहीं है. आपको सिर्फ अपने घर पर इसे ढूंढने के बाद ऑनलाइन क्विकर पर सेलर के तौर पर रजिस्टर करना है. इसके सिक्के की फोटो खींचकर इसे अपलोड कर दें. दुनिया हैं, जिन्हें ये रेयर सिक्के खरीदने का शौक होता है. अगर आपकी किस्मत अच्छी रही तो सेलर सीधे आपसे संपर्क कर लेगा. इसके बाद ऑनलाइन डिलीवरी और पेमेंट के द्वारा आप अपना सिक्का बेच सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज