इस लड़की ने कर दी कंजूसी की हद पार, बिजली बचाने के लिए घर में है सिर्फ एक बल्ब, डिशवॉशर में बनाती है खाना!

टीएलसी के एक शो में स्टेफनी पर स्टोरी की गई थी. (फोटो: TLC)

टीएलसी के एक शो में स्टेफनी पर स्टोरी की गई थी. (फोटो: TLC)

स्टेफनी (Stephanie Bennett) ने बचत करने के चक्कर में घर में सिर्फ एक बल्ब लगाया है. उसी बल्ब को लेकर वो एक कमरे से दूसरे कमरे में काम करने जाती हैं. स्टेफनी एक डॉक्टर के ऑफिस में काम करती हैं. पैसे बचाने का उनका तरीका सबसे अनोखा है. एक बल्ब के अलावा वो खाना भी डिशवॉशर में बनाती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 6:56 PM IST
  • Share this:
हर कोई ये चाहता है कि वो अपने घर के बजट को अच्छे से मैनेज कर के चले जिससे उसके घर में किसी चीज की कमी ना हो और ना ही कुछ बरबाद हो. बचत कर के चलना समझदारी का काम है. मगर स्टेफनी बेनेट (Stephanie Bennett) नाम की ये महिला बचत में सबसे एक कदम आगे है. इतनी आगे कि अब इस महिला का बॉयफ्रेंड भी इसे बेहद कंजूस (Stingy) समझता है.

स्टेफनी ने बचत करने के चक्कर में घर में सिर्फ एक बल्ब लगाया है. उसी बल्ब को लेकर वो एक कमरे से दूसरे कमरे में काम करने जाती हैं. स्टेफनी एक डॉक्टर के ऑफिस में काम करती हैं. पैसे बचाने का उनका तरीका सबसे अनोखा है. एक बल्ब के अलावा वो खाना भी डिशवॉशर में बनाती हैं. उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड के नहाने के लिए भी समयसीमा तय कर दी है.

टीएलसी के एक शो में स्टेफनी पर स्टोरी की गई थी. उन्होंने शो में कहा था कि वो अपने बचत के तरीके से वो अपने बिजली के बिल में हर महीने करीब 60 डॉलर की बचत कर लेती हैं. पूरे घर में एक ही बल्ब होने के कारण उन्होंने बल्ब को लंबे तार से जोड़ा है और उसकी मदद से वो उसे अलग-अलग कमरों में इस्तेमाल के लिए साथ ले जाती हैं. शो पर स्टेफनी के बॉयफ्रेंड पैट्रिक ने कहा कि अपने इस कंजूस रवैये से स्टेफने ने काफी पैसे बचाए हैं. उन्हें स्टेफनी की इस हरकत पर गुस्सा भी आता है.

स्टेफनी अपने घर में नेवी शावर टेक्नीक के जरिए नहाती हैं और अपने बॉयफ्रेंड को भी यही तरीका सिखाया है. इस टेक्नीक के लेकर वो बताती हैं कि इसमें सिर्फ 2 मिनट तक ही शावर खोलने का नियम है. बाथरूम में जाते ही पहले शावर ऑन कर के शरीर को भिगा लिया जाता है फिर उसे बंद कर के पूरे शरीर पर साबुन लगा लिया जाता है. फिर शावर ऑन कर के साबुन छुड़ा लिया जाता है. शावर सिर्फ 2 मिनट के लिए ही खोला जाता है. पैट्रिक का कहना है कि दो मिनट में वो नहीं नहा पाते मगर स्टेफनी ने अपने पास एक टाइमर मशीन रखा है जिससे वो टाइम देखकर शावर बंद करवा देती हैं.
इसके अलावा वो पानी को रीयूज करती हैं. वो इस्तेमाल किए पानी को बचाकर उसे उबाल लेती हैं और उसी से खाना बनाती हैं. वो जिस पानी से स्पघेटी बनाने के लिए उसे उबालती हैं, उस पानी को बाद के लिए बचा लेती हैं. खाने के बाद जो सॉस या म्योनीज बच जाता है वो उसे भी फिर से बॉटल में डाल लेती हैं.

सबसे खास है उनकी खाना बनाने की टेक्नीक. इस टेक्नीक में वो डिशवॉशर में गंदे बरतनों के साथ खाना भी पकने के लिए रख देती हैं. खाने को वो अच्छे से फॉइल के जरिए ढकती हैं जिससे पानी खाने के अंदर ना जाए. वो मछली, हॉट डॉग जैसे खाने डिशवॉशर में ही बना लेती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज