• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • TikTok स्टार महिला के बच्चे को देखकर लोग कहते थे- 'मार डालो', वजह जानकर आपको भी आएगा गुस्सा!

TikTok स्टार महिला के बच्चे को देखकर लोग कहते थे- 'मार डालो', वजह जानकर आपको भी आएगा गुस्सा!

डेरेक को होलोप्रोसेंसफली है, जिसकी वजह से उसके चेहरे का विकास नहीं हो पाया (Image- TikTok/ Amber)

डेरेक को होलोप्रोसेंसफली है, जिसकी वजह से उसके चेहरे का विकास नहीं हो पाया (Image- TikTok/ Amber)

टिकटॉक यूजर अंबर (TikTok User Amber) ने होलोप्रोसेंसफली (Holoprosencephaly) की स्थिति के साथ पैदा हुए बेटे डेरेक को देखकर भद्दे कमेंट्स करने वालों को जमकर फटकार लगाई है. उन्होंने बताया कि कई लोग यह मानते हैं कि उन्होंने कुछ बुरा काम किया होगा, जिसकी वजह से उनका बेटा ऐसी हालत में पैदा हुआ.

  • Share this:
    एक मां के लिए उसका बच्चा सबसे अच्छा और सुंदर होता है और वह उसके खिलाफ कुछ भी गलत नहीं सुन सकती है. ऐसा ही कुछ हुआ एक महिला के साथ, जिन्होंने उनके बच्चे को बुरा भला कहने वालों की जमकर फटकार लगा दी.

    टिकटॉक यूजर अंबर (TikTok User Amber) ने ट्रोलर्स को करारा जवाब देने के लिए टिकटॉक पर वीडियो बनाने का सहारा लिया. आपको बता दें कि कई लोग उनके बच्चे को 'इट' कहते हैं और उनसे कहते हैं कि अपने बच्चे को मार डालो. जानकारी के मुताबिक उनके बेटे डेरेक को होलोप्रोसेंसफली (Holoprosencephaly) है. जानकारी के लिए बता दें कि Holoproencephaly में बच्चे का मस्तिष्क बाएं और दाएं गोलार्ध (Left and right hemispheres) में विभाजित नहीं हो पाता है. साथ ही यह चेहरे के विकास को भी प्रभावित कर सकता है.

    कई लोगों ने किया भद्दा मजाक

    वीडियो में, अंबर अपने बेटे को जगाती है और कहती है: "हाय डेरेक, क्या तुम अब जाग रहे हो?" न्यूज एयू की रिपोर्ट के मुताबिक, जहां उन्हें अपने बेटे के बारे में काफी सकारात्मक कमेंट्स मिले, वहीं कुछ लोगों ने उनके बारे में भद्दे मजाक भी किए. शायद कुछ कमेंट्स पढ़ने के बाद आपको भी गुस्सा आ जाएगा. एक टिकटोक यूजर ने कहा: "मुझे माफ करना लेकिन इसने मुझे डरा दिया.'' कुछ लोगों ने डेरेक को 'इट' भी कहा. आपको बता दें कि लोगों की भद्दी टिप्पणियों के बाद, अंबर ने डेरेक की स्थिति के बारे में बताते हुए और ट्रोल्स पर पलटवार करते हुए और वीडियो पोस्ट किए.

    माता-पिता को है इस बात की खुशी

    फुटेज में, मां ने गर्भावस्था के दौरान कुछ संकेतों के बारे में बताया कि उनके बच्चे के साथ कुछ ठीक नहीं था लेकिन आठ महीने की गर्भवती होने पर भी उनके पास पूरी तस्वीर नहीं हुई थी. उन्होंने बताया कि उन्होंने और उसके साथी ने गर्भपात पर विचार किया, लेकिन फिर उन्होंने गर्भावस्था के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया. हालांकि डॉक्टरों ने उनसे कहा था कि डेरेक जन्म के बाद जीवित नहीं बचेगा. अंबर ने जानकारी दी, "हम उसे जाने देने के लिए तैयार थे. हम अलविदा कहने के लिए तैयार थे और अगर उससे पहले उससे मिलना स्वार्थी है, तो हां हम स्वार्थी माता-पिता हैं लेकिन मुझे बहुत खुशी है कि हमने ऐसा किया क्योंकि वह जीवित है. वह मर नहीं रहा. वह पीड़ित नहीं है. वह जीवित रहने के लिए लड़ रहा है.

    यह भी पढ़ें- देखने में लगती हैं FAKE, लेकिन REAL लाइफ में मौजूद हैं ऐसी-ऐसी शार्क, इन्हें देख लगेगा डर

    लोग करते हैं गंदी बातें

    अबंर कहती हैं कि वह डेरेक की स्थिति के बारे में सवालों के जवाब देने में खुश है और समझती है कि लोग उसे देखकर चकित हो सकते हैं. वीडियो पोस्ट कर उन्होंने उन लोगों को फटकार लगाई जिन्होंने उसके बारे में भद्दी टिप्पणियां कीं. उन्होंने उन लोगों को भी डांटा, जिन्होंने उनकी कहानी सुनने से पहले धारणा बना ली थी. जिसमें कुछ ऐसे लोग भी शामिल थे, जिन्होंने मान लिया था कि उन्होंने अपने कजिन के साथ यौन संबंध बनाए होंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज