Home /News /ajab-gajab /

महंगे शेफ की डेढ़ लाख वाली डिश लड़के ने घर पर ही बना दी, लागत आई सिर्फ 7 हज़ार !

महंगे शेफ की डेढ़ लाख वाली डिश लड़के ने घर पर ही बना दी, लागत आई सिर्फ 7 हज़ार !

हैरिसन वेब (Harrison Webb)  नाम के TikToker ने डेढ़ लाख की डिश 7000 रुपये में बना डाली.

हैरिसन वेब (Harrison Webb) नाम के TikToker ने डेढ़ लाख की डिश 7000 रुपये में बना डाली.

मशहूर शेफ सॉल्टे बेई ( Salt Bae) को अपनी डिशेज़ (Nusr-Et dish) के स्वाद से ज्यादा उनकी महंगाई के चलते जाना जाता है. खास तौर पर उनका सिग्नेचर स्टेक (Golden Steak), जिसकी कीमत डेढ़ लाख रुपये है, उसके बारे में सुनकर ही लोगों का पेट भर जाता है. सिलेब्रिटीज़ जहां उनके रेस्टोरेंट की तारीफ करते नहीं थकते, वहीं सोशल मीडिया (Social Media) पर कई बार ज्यादा कीमत के चलते उनकी डिशेज़ को ट्रोल भी किया जा चुका है. अब एक TikTok वीडियो बनाने वाले लड़के (Harrison Webb) ने महज 7 हज़ार के इनग्रीडिएंट्स (£65 gold steak) लगाकार सॉल्टे बेई ( Salt Bae) का गोल्डेन स्टेक बना डाला है. उसका दावा है कि उसकी डिश डेढ़ लाख वाली महंगी रेसिपी जैसी ही है.

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया में प्रतिभाशाली (Talented People on Social Media) लोगों की कोई कमी नहीं है. वैसे भी सोशल मीडिया (Social Media Platforms) पर इतने प्लेटफॉर्म्स मौजूद हैं, जहां लोग अपना टैलेंट दुनिया के सामने दिखाते रहते हैं. इस वक्त एक सोशल मीडिया एनफ्लुएंसर (Social Media Influencer) डेढ़ लाख वाली मशहूर डिश को सिर्फ 6 हजार 600 रुपये में तैयार करके वायरल सेंसेशन बना हुआ है.

    दुनिया के सबसे महंगे शेफ का दर्जा पा चुके सॉल्टे बेई (Salt Bae) की £1450 की गोल्ड प्लेटेड टॉमाहॉक (gold-plated Tomahawk) डिश अपने टेस्ट से ज्यादा कीमत के लिए जानी जाती है. ऐसे में अगर कोई इसके 5 फीसदी दाम यानि £65 में वैसी ही डिश बनाकर तैयार कर दे, तो आप भी उसकी तारीफ करते नहीं थकेंगे. टिकटॉकर (TikToker) हैरिसन वेब (Harrison Webb) ने जिस तरह ये डिश तैयार कर दी है, वो कमाल है.

    लड़के के टैलेंट का जवाब नहीं
    24 साल के हैरिसन वेब नाम के लंदन के TikToker ने भारतीय मुद्रा में करीब डेढ़ लाख की इस डिश को बनाने में बेहतरीन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हुए भी सिर्फ £65 यानि भारतीय मुद्रा में 6,696 रुपये खर्च किए हैं. फूड ब्लॉगर हैरिसन ने बताया है कि उन्होंने डिश को बनाने में प्रेसिडेंट बटर ( £2), लहसुन (60p), धनिया (70p) और ओटे डे बोउफ (£32.92) का इस्तेमाल किया है. आखिर में उन्होंने डिश को सॉल्टे बेई की तरह गोल्डेन कोट देने के लिए £28 का एडिबल गोल्ड लेकर इसे कोट किया है. डिश की टोटल कॉस्ट इस तहत £65 यानि 6000 रुपये आई.

    ये भी पढ़ें- 6 शेरों ने मिलकर लगा दी ताकत, फिर भी जिराफ ने नहीं झुकाई गर्दन ! रोंगटे खड़े कर देगा Video

    डिश बेचने पर मुनाफा ही मुनाफा
    डिश की टोटल कॉस्ट देखते हुए अगर इसे सॉल्टे बेई की ही डेढ़ लाख वाली कॉस्ट पर बेचा जाए तो आप ही सोचिए कितना मुनाफा होगा? हैरिसन की इस पोस्ट को 1 लाख 26 हज़ार से ज्यादा हिट्स मिल चुके हैं. इस वीडियो को देखकर वाकई लोग हैरान रह गए कि ये तो हज़ार फीसदी से ज्यादा का मुनाफा है. वहीं कुछ लोगों ने सॉल्टे बेई को डिफेंड करते हुए कहा कि डिश में इस्तेमाल होने वाला मांस काफी महंगा होता है. आपको बता दें मशहूर शेफ सॉल्टे बेई का असल नाम नुसरत है और वो पहले कसाई का काम करते थे. फिलहाल इंस्टाग्राम पर 38 मिलियन फॉलोअर्स के साथ वो काफी वायरल हो चुके हैं.

    Tags: Food Instagrammers, London, TikTok

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर