3 साल बाद आएगा महाप्रलय! भविष्य से लौटे शख्स ने किया दावा- डोलती धरती से मचेगी तबाही

टिकटोक पर खुद को टाइम ट्रैवलर कहने वाले शख्स ने कई भविष्यवाणी की

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक शख्स ने दावा किया है कि वो भविष्य से लौटा है (Time Traveller). वहां से लौटकर उसने भविष्य का आंखों-देखा हाल दुनिया को दुनिया को बताया. अगर शख्स के दावों का भरोसा करें तीन साल के बाद दुनिया में महाप्रलय आएगा.

  • Share this:
    टाइम ट्रेवल (Time Travel) यानी भविष्य की यात्रा. कई साई-फाई (Sci-Fi) फिल्मों में आपने इसके बारे में देखा होगा. इसके अलावा भी कई लोग इस तरह की यात्राओं का अनुभव दुनिया के साथ बांट चुके हैं. लेकिन हर किसी का अनुभव सिर्फ शब्दों में है. कोई भी इसका सबूत नहीं पेश कर पाया है. हाल ही में एक और शख्स ने दावा किया कि वो भविष्य से लौटा है. उसने वहां जो देखा वो दुनिया के साथ शेयर किया. शख्स का कहना है कि अगले तीन साल में दुनिया में महाप्रलय आएगा (Biggest Earthquake). इस प्रलय में कई लोगों की मौत हो जाएगी.

    महाप्रलय के अलावा शख्स ने दावा किया कि कुछ समय बाद इंसान दुनिया के सबसे बड़े जीव को ढूंढ निकालेगा. ये जीव अभी तक लोगों की नजरों से दूर है लेकिन भविष्य में इसे खोज लिया जाएगा. इसके साथ ही दुनिया अब तक का सबसे बड़ा भूकंप देखेगी. ये भूकंप काफी भीषण होगा जिसमें कई लोगों की जान जाएगी. धरती अचानक हिलेगी और पृथ्वी का एक बड़ा हिस्सा इससे प्रभावित होगा. हालांकि, इन दावों का ये शख्स कोई सबूत पेश नहीं कर पाया.

    टिकटोक पर डाला वीडियो
    भारत में टिकटोक बैन है लेकिन दुनिया के कई देशों में इसे इस्तेमाल किया जा रहा है. टिकटोक पर follow_for_follow.08 नाम से अकाउंट बनाए यूजर ने भविष्य से लौटने का दावा करते वीडियो शेयर किया है. इसमें उसने साफ़ लिखा कि इस वीडियो को मजाक समझने वाले भविष्य में पछताएंगे. उसने कहा कि जल्द ही उसका पहला दावा सच होगा, जिसके मुताबिक़, दुनिया का सबसे बड़ा जीव खोजा जाएगा. हालांकि, वीडियो में इस जीव का ज्यादा जिक्र नहीं किया गया है. लेकिन इसकी खोज 2022 में होगी, इसकी जानकारी वीडियो में दी गई है.

    आएगा भीषण भूकंप
    इसी वीडियो में दूसरा दावा महाप्रलय को लेकर किया गया है. शख्स ने बताया कि 2024 में कैलिफोर्निया में अब सबसे भीषण भूकंप आएगा. इससे काफी नुकसान पहुंचेगा. इस वीडियो की वॉर्निंग के बाद अब तक इसे 25 हजार लाइक्स मिल चुके हैं और कई लोगों ने इसपर कमेंट किया है. कुछ लोग इसे फेक भी बता रहे हैं. आपको बता दें कि इससे पहले भी कई टाइम ट्रेवलर्स ने टिकटोक जरिये ही भविष्य में क्या होगा, इसका दावा किया है. एक यूजर ने तो 2485 में दुनिया के खत्म होने की ही भविष्यवाणी कर दी है. अब बस अगले साल ही इस नए दावे का पहला हिस्सा साबित हो जाएगा. इसके बाद महाप्रलय के बारे में चर्चा की जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.