• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • क्रूज पर बैठकर नदी घूम रहा था शख्स, अचानक 'उड़ने वाले मगरमच्छ' ने कर दिया अटैक

क्रूज पर बैठकर नदी घूम रहा था शख्स, अचानक 'उड़ने वाले मगरमच्छ' ने कर दिया अटैक

नदी में घूम रहे मगरमच्छ ने जहाज पर बैठे शख्स पर अटैक कर दिया (इमेज- सांकेतिक)

नदी में घूम रहे मगरमच्छ ने जहाज पर बैठे शख्स पर अटैक कर दिया (इमेज- सांकेतिक)

ऑस्ट्रेलिया से एक बेहद शॉकिंग मामला सामने आया. यहां क्रूज पर बैठकर नदी की खूबसूरती एन्जॉय कर रहे टूरिस्ट की जान पर बन आई. शख्स पर एक मगरमच्छ ने पानी से निकलकर उछल कर अटैक कर दिया. उसे गंभीर हालत में अस्पताल में एडमिट करवाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मगरमच्छ (Crocodile) जैसे जानवरो से इंसान दूर ही रहना पसंद करता है. अगर इनके जबड़े में फंसे, तो जान जाना लगभग तय है. लेकिन क्या हो अगर इनसे दुरी बनाने के बाद भी आप इनके शिकार बन जाएं. ऑस्ट्रेलिया (Australia) घूमने गए एक पर्यटक ने भी शायद नहीं सोचा था कि बड़े से क्रूज पर बैठे होने के बाद भी उसपर मगरमच्छ अटैक Crocodile Attack) कर देगा. क्रूज पर नदी के नज़ारे को इन्जॉय करते इस शख्स पर एक उछलने वाले मगरमच्छ ने हमला कर उसे घायल कर दिया.

    60 साल के इस आदमी की पहचान छिपाई गई है. मिली जानकारी के अनुसार ये शख्स टूरिस्ट (Tourists Attacked By Crocodile) था और घटना के वक्त एडिलेड नदी (Adelaide River) पर क्रूज में बैठकर घूम रहा था. अचानक उसके ऊपर नदी से निकले एक मगरमच्छ ने उछलकर अटैक कर दिया. मगरमच्छ ने शख्स की बाजू को जबड़े में फंसा लिया और शख्स को लहूलुहान कर दिया. घटना 27 सितंबर को दोपहर साढ़े तीन बजे की थी. NT न्यूज के मुताबिक़, शख्स को तुरंत अस्पताल में एडमिट करवाया गया.

    उछलकर किया अटैक
    शख्स को संत जॉन अस्पताल में भर्ती करवाया गया. एम्बुलेंस से शख्स को ले जाने मैनेजर ने बताया कि शख्स पर चार मीटर बड़े मगरमच्छ ने अटैक किया था. घटना के वक्त शख्स क्रूज पर ऊपर बैठा था. लेकिन मगरमच्छ ने उछलकर उसपर अटैक कर दिया. क्रूज में बैठे अन्य टूरिस्ट्स ने बताया कि उन्होंने इतने बड़े मगरमच्छ को इतनी ऊपर तक उड़ते हुए नहीं देखा था. घटना के बाद पुलिस ने लोगों को इस नदी के आसपास आने पर रोक लगा दी है.

    jumping crocodile attack

    एडिलेड नदी उड़ने वाले मगरमच्छों के लिए बदनाम है

    जम्पिंग क्रोक के लिए हैं बदनाम
    एडिलेड नदी को पहले भी जम्पिंग क्रोकोडाइल के लिए जाना जाता है. पहले भी कई बार लोगों ने नदी से उछलते मगरमच्छ को देखा था. लेकिन अभी तक किसी पर अटैक की न्यूज सामने नहीं आई थी. स्काई न्यूज ऑस्ट्रेलिया की खबर के मुताबिक़, इससे पहले एक अन्य शख्स पर भी मगरमच्छ ने अटैक कर उसके पैर को खा लिया था. अब पुलिस ने लोगों से सतर्क रहने को कहा है. साथ ही अभी कुछ समय के लिए क्रूज पर भी रोक लगा दी गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज