होम /न्यूज /अजब गजब /

Video : 19 मंजिला अपार्टमेंट से होकर गुजरती है ट्रेन, कमरे से निकलकर सवार हो जाते हैं यात्री !

Video : 19 मंजिला अपार्टमेंट से होकर गुजरती है ट्रेन, कमरे से निकलकर सवार हो जाते हैं यात्री !

 एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें रिहायशी बिल्डिंग के अंदर से ट्रेन गुजर रही है.(Credit- Twitter)

एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें रिहायशी बिल्डिंग के अंदर से ट्रेन गुजर रही है.(Credit- Twitter)

Train Runs Through Residential Building : इस वक्त एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें रिहायशी बिल्डिंग के अंदर से ट्रेन गुजर रही है. ये वीडियो कोई ग्राफिक्स या भ्रमित करने वाली तस्वीर नहीं बल्कि सौ फीसदी सच है.

Train Runs Through Residential Building : दुनिया में अगर कुदरत के तमाम चमत्कार मौजूद हैं, तो इंसानों ने भी इंजीनियरिंग के ज़रिये ऐसे -ऐसे नमूने तैयार किए हैं, जिन्हें देखकर आंखों को यकीन ही नहीं होता. आपने अब तक कभी भी ट्रेन को घर के सामने की सड़क पर चलते हुए नहीं देखा होगा. यहां तक कि रेल की पटरियों को रिहायशी इलाकों से थोड़ी दूरी पर बनाया जाता है. मेट्रो की लाइनें भी ऊपर या ज़मीन के नीचे होती हैं. हालांकि एक ट्रेन ऐसी भी बनाई जा चुकी है, जो 19 मंजिला रिहायशी बिल्डिंग के बीच से होकर गुजरती है.

इस वक्त एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें रिहायशी बिल्डिंग के अंदर से ट्रेन गुजर रही है. ये वीडियो कोई ग्राफिक्स या भ्रमित करने वाली तस्वीर नहीं बल्कि सौ फीसदी सच है. चीन में चलने वाली एक ट्रेन रिहायशी बिल्डिंग के अंदर से होकर गुजरती है. ये कोई आज नहीं बनाई गई है, बल्कि सालों से ट्रेनन का यूं ही आना-जाना चल रहा है और इससे लोगों को कोई भी परेशानी नहीं हो रही है.

इमारत के अंदर से गुजरती है ट्रेन
वायरल हो रहा वीडियो दक्षिण पूर्वी चीन के माउंटेन सिटी चंक्विंग की आबादी करोड़ों में है. मल्टीस्टोरी अपार्टमेंट वाली बिल्डिंगों वाले इस शहर में जगह की इतनी कमी है कि मोनो ट्रेन चलाने के लिए भी जगह नहीं है. जब यहां रेलवे ट्रैक बनाया जाने लगा तो रास्ते में एक 19 मंजिला बिल्डिंग आ गई. कोई और देश होता तो शायद बिल्डिंग को हटाया जाता, लेकिन चीन के इंजीनियर्स ने कुछ अलग ही कर दिया. उन्होंने 19 मंजिला बिल्डिंग के छठें और आठवें फ्लोर को चीरते हुए सीधा ट्रेन रूट बना दिया. आज ये ट्रेन अपनी इसी खूबी की वजह से दुनिया भर में मशहूर हो चुकी है. चीन में माउंट सिटी के तौर पर मशहूर इस जगह पर 3 करोड़ से भी ज्यादा लोग रहते हैं, जिनके लिए ये ट्रेन सबसे ज्यादा सुविधाजनक है.

घर का दरवाज़ा खोलते ही मिलती है ट्रेन
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस अनोखी ट्रेन के वीडियो को @wowinteresting8 नाम की आईडी से शेयर किया गया है. इस वीडियो को लाखों लोगों ने पसंद किया है और इस पर आश्चर्य जताया है. फ्लोर्स को इस तरह काटा गया कि ट्रेन के गुजरने से किसी को कोई परेशानी नहीं होती, जबकि इस बिल्डिंग के लोगों के लिए अपना स्टेशन भी है, जहां से वे सीधा ट्रेन तक पहुंच जाते हैं. साइलेंसिंग तकनीक के ज़रिये ट्रेन का शोर भी इतना कम कर दिया है कि ये किसी डिशवॉशर जितनी ही आवाज़ करती है.

Tags: Ajab Gajab, Viral video news, Weird news

अगली ख़बर