Home /News /ajab-gajab /

नहीं देखा होगा हाउसवाइफ का ऐसा ट्रांसफॉर्मेशन, 47 की उम्र में बन गई बॉडीबिल्डर

नहीं देखा होगा हाउसवाइफ का ऐसा ट्रांसफॉर्मेशन, 47 की उम्र में बन गई बॉडीबिल्डर

सौ.इंस्टाग्राम/kirandemblaमहिलाओं के लिए प्रेरणा बनी फिटनेस कोच किरण

सौ.इंस्टाग्राम/kirandemblaमहिलाओं के लिए प्रेरणा बनी फिटनेस कोच किरण

एक बार कोई महिला घरेलू ज़िम्मेदारियों में फंसने के बाद अपने सपनों को भूलकर खुद से उम्मीद भी छोड़ देतीं हैं. मगर हैदराबाद की किरन डंबेला ने हौसला हार चुकी महिलाओं को सबक दिया कि उम्र कोई भी हो नामुमकिन कुछ नहीं. 47 साल में वो उन्होंने ऐसी बॉडी बनाई की सितारे भी फैन हो गए.

अधिक पढ़ें ...

    ज़िम्मेदारियां, परिवार, उम्र का पड़ाव ये सब तो बहाना है. असल में अगर है जज़्बा तो कुछ कर दिखाना है. हैदराबाद की किरन डंबोला (Kiran Dembola) ऐसी ही महिला हैं. जिन्होंने न कभी ज़िम्मेदारियों को अपनी राह को रोड़ा बनने दिया न उसे कमज़ोरी का बहाना बनाया.जब घर परिवार, शादी बच्चों को ज़िम्मेदारियां आई तो उन्हें बखूबी निभाया. जब लगा कि अब वो खुद के लिए फुरसत के पल निकाल पा रही हैं तो उन्होंने इस मौके को गंवाया नहीं बल्कि उसे शानदार अवसर की तरह इस्तेमाल किया. मेहनत की, पसीना बहाया और वहां जा पहुंची जहां से फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा.

    आम भारतीय महिलाओं की ही तरह बेहद सिम्पल ज़िंदगी थी किरन डंबेला की, पहले शादी, फिर परिवार और फिर दो बच्चे, उसके बाद सालों तक उनकी परवरिश के लिए खुद के बारे में कभी नही सोचा. धीरे-धीरे वजन बढ़कर 74 किलो तक पहुंच गया. फिर जब खुद को फिट करने का जुनून सिर पर चढा तो फैट से फिट (Fat to fit) की बेमिसाल यात्रा पूरी की.

    kiran fat to fit

    सौ.इंस्टाग्राम/kirandembla- किरन की फैट टू फिट जर्नी देखिए

    कभी देखी है किसी महिला की ‘फैट टू फिट’ की ऐसी जर्नी
    किरन अब हर हाल में खुद को फिट करना चाहती थी लिहाज़ी शुरुआत की फिटनेस ट्रेनिंग से. उन्होंने जिम जाना शुरु किया. पहले तो मकसद सिर्फ 74 किलो के वजन को कम करना था. जैसे-जैसे समय बीतने लगा कई और लोगों से मुलाकात और प्रेरणा मिली, जिसके बाद किरन ने सिर्फ फिगर मेंटेन करना नहीं बल्कि बॉडी बनाने को अपना लक्ष्य बनाया और सबसे पहले फिटनेस कोर्स पूरा किया. जिम में जमकर पसीना बहाया और 24 किलो वजन कम किया. जिसका असर हुआ और लोगों की तारीफें मिलने लगी, किरण मोटिवेट होती गई और वहां पहुंची जहां अब वो खुद सभी के लिए प्रेरणा बन गई हैं.

    View this post on Instagram

    A post shared by Kiran dembla (@kirandembla)

    किरण बन गई फेमस सेलेब्रिटी फिटनेस ट्रेनर
    किरन ने मात्र 1 साल में अपना 24 किलो वजन कम किया तो लोग उनके फैन बन गए. किरन यहीं नहीं रुकी बचपन के शौक संगीत को भी साथ रखा, मगर थोड़ा हटके, बचपन से ही किरन ट्रेडिशनल म्यूज़िकल शोज़ करती थी और 42 की उम्र में वो बोल्ड एंड बिंदास डीजे (DJ) बन गई. लेकिन अब बात बॉडी बनाने की आई तो सबसे ज़रूरी था मसल्स गेन के लिए प्रॉपर प्रोटीनयुक्त खान-पान. जिसके लिए किरन दिन में रोज़ाना 5 बार खाना खाने लगीं. साग-सब्जियां, अंडा, अनाज सब अपने डायट में शामिल किया. और 47 की उम्र में फिटनेस कोच (Fitness Coach) बन गई. आज आलम ये है कि हैदराबाद में किरन के तीन-तीन जिम हैं. जहां बड़े-बड़े सेलेब्रिटी उनसे फिटनेस के गुर सीखने आते हैं. हालांकि किर अब भी अपने घर का झाड़ू-पोछा खुद ही करती हैं ताकी वो हमेशा एक्टिव और फिट रह सकें.

    Tags: Health benefit, Inspiring story, Khabre jara hatke, OMG News, Shocking news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर