इडली डोसा बैटर का हिंदी अनुवाद पढ़ चकरा जाएंगे आप, पैकेट का फोटो हुआ वायरल

इडली डोसा बैटर का हिंदी अनुवाद पढ़ चकरा जाएंगे आप, पैकेट का फोटो हुआ वायरल
इस पैकेट पर बैटर को बल्लेबाज लिखा गया है.

पैकेट पर "इडली डोसा बैटर" का हिंदी अनुवाद इडली डोसा बल्लेबाज लिखा हुआ है. इडली डोसा बल्लेबाज (Ballebaaz) लिखा हुआ बैटर पैकेट का ये फोटो लोग खूब पंसद कर रहे हैं और लोग इसे शेयर कर रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. अक्सर जब लोग इंग्लिश का हिंदी में ट्रांसलेशन (Google Translation) करते हैं तो गलतियां हो ही जाती हैं. कभी ये गलती छोटी होती है, तो कभी बड़ी. मगर कई बार एक छोटी सी गलती सुर्खियों की वजह बन जाती है. कुछ ऐसा ही डोसा बैटर के साथ हुआ है. जिसे अंग्रेजी में तो सही लिखा गया है, लेकिन हिंदी में गड़बड़ी हो गई और ये गड़बड़ी वाली फोटो ट्विटर पर वायरल हो गई है. दरअसल, इस तस्वीर में "इडली / डोसा बैटर" शब्द (Dosa Batter) अंग्रेजी के साथ-साथ दो अन्य भाषाओं में भी छपा हुआ है.

पैकेट पर "इडली डोसा बैटर" का हिंदी अनुवाद इडली डोसा बल्लेबाज लिखा हुआ है. इडली डोसा बल्लेबाज (Ballebaaz) लिखा हुआ बैटर पैकेट का ये फोटो लोग खूब पंसद कर रहे हैं और लोग इसे शेयर कर रहे हैं.  एक यूजर ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, ये गूगल की गलती है. जिस किसी ने भी इस बैटर का पैकेट बनाया है उसने बैटर का हिंदी ट्रांसलेशन गूगल किया है.





शेयर की मजेदार तस्वीरें...
इस तस्वीर के साथ सोशल मीडिया यूजर्स कुछ और तस्वीरों को भी शेयर कर रहे हैं. एक यूजर ने एक दुकान के बोर्ड की तस्वीर को शेयर करते हुए ये गलती किसी और नहीं बल्कि गूगल की है.





वहीं, एक यूजर ने लिखा अंग्रेजी के शब्दों को जब हम ट्रांसलेशन गूगल के जरिए करते हैं तो कई बार अर्थ का अनर्थ निकलता है. ऐसा ही कुछ इस दुकान के बोर्ड और बैटर के पैकेट के साथ हुआ है.

ये भी पढ़ेंः-
मरा हुआ समझकर दफना गया था बेटा, 3 दिन बाद जिंदा निकली महिला
जेल में कैसे फैला कोरोना, महाराष्‍ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बताई वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading