• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • 121 साल से जमीन में दफन था खतरनाक 'श्राप', खजाने के लालच में शख्स ने बोतल से निकाल दिया बाहर

121 साल से जमीन में दफन था खतरनाक 'श्राप', खजाने के लालच में शख्स ने बोतल से निकाल दिया बाहर

खजाने की खोज करने वाले क्रिस ने खुदाई में मिली बोतल की तस्वीरें ऑनलाइन शेयर की

खजाने की खोज करने वाले क्रिस ने खुदाई में मिली बोतल की तस्वीरें ऑनलाइन शेयर की

इंग्लैंड (England) के वेस्ट मिडलैंड्स (West Midlands) के श्रापशायर (Shropshire)में एक मेटल डिटेक्टरिस्ट (Metal Detectorist) ने जमीन में 121 साल (121 Year Old Secret) से दफन ऐसा राज निकाला है, जिसके बाद लोगों में खौफ का माहौल है. 48 साल के क्रिस लैंग्स्टन (Chris Langston) खजाने की खोज में अपने मेटल डिटेक्टर के साथ काम कर रहे थे. तभी एक जगह से उन्हें जोर-जोर से आवाजें आई. खुदाई के बाद उनके होश उड़ गए.

  • Share this:
    दुनिया के कई खोजी हमेशा से पुराने समय के खजाने (Treasure Hunting) की तलाश में जुटे रहते हैं. इन खोजों में कई बार बेहद अजीब सी चीजें दुनिया के सामने आ जाती हैं. कुछ चीजें लोगों को अरबपति बना देती हैं तो कुछ की वजह से उनकी जान खतरे में डाल देती है. इंग्लैंड (England) के श्रापशाय (Shropshire) में एक मेटल डिटेक्टरिस्ट चला तो था खजाना ढूंढने लेकिन उसके हाथ लग गया 121 साल से दफ़न श्राप. शख्स के हाथ जमीन में दफन एक बोतल लगा जिसके अंदर कई अजीबोगरीब चीजें मौजूद थी.
    मेटल डिटेक्टरिस्ट के हाथ 19 वीं शताब्दी का एक बोतल लगा है, जिसमें इंसान का पेशाब और दांत मिला है. ये बोतल कई साल से जमीन में दफ़न था. इस खोज के बारे में क्रिस ने बताया कि बोतल जंगल के बीचोबीच मिली. वो खजाने की खोज में अपना मेटल डिटेक्टर लेकर निकले थे. अचानक उनके मशीन से जोर-आवाजें आने लगी. क्रिस को वाकई लगा कि उनकी किस्मत खुल गई है. उन्होंने जगह की खुदाई शुरू की. लेकिन उनके हाथ लगी एक बोतल. वो बोतल जिसे लोग श्रापित बता रहे हैं.

    बोतल में बंद थी ये चीजें
    क्रिस को जो बोतल मिली, उसमें कई अजीबोगरीब चीजें थी. बोतल में दांत का एक सेट था. साथ ही इंसान के बाल थे. ये दोनों चीजें पीले रंग के लिक्विड में डूबी थी, जिसे इंसान का पेशाब बताया जा रहा है. बोतल के नजदीक ही एक गुड़िया का सिर मिला. क्रिस को ऐसा लग रहा है कि शायद उन्होंने कई साल पहले दफनाए किसी श्राप को बाहर निकाल दिया है. इस खोज की तस्वीर शेयर करते हुए क्रिस ने लिखा कि भगवान ना करे कि मैंने कुछ गलत कर दिया है.

    पलभर में खत्म हुई ख़ुशी
    क्रिस के मेटल डिटेक्टर से जब आवाज आने लगी, तो तीन बच्चों के पिता को लगा कि उसकी किस्मत खुल गई है. उसे उम्मीद थी कि वहां से कोई खजाना निकलेगा. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. मामला 30 जून का है, जिसे अब क्रिस ने लोगों के साथ शेयर किया. इस खोज की तस्वीरें देखने के बाद कुछ आर्कियोलॉजिस्ट्स ने बताया कि पुराने समय में बुरी आत्माओं को रोकने के लिए ऐसे काम किये जाते थे. बोतल 19वीं शताब्दी की है, इसकी पुष्टि वहां के लोकल ऑफिसर्स ने की.

    घरवालों ने निकाल दिया बाहर
    क्रिस ने बताया कि जब वो इस बोतल को लेकर घर गए तो उनकी मां ने इसे अंदर नहीं लाने दिया. ऑनलाइन तस्वीरें शेयर करने के बाद कई लोगों ने क्रिस को जल्द से जल्द इससे छुटकारा पाने की सलाह दी है. हालांकि, क्रिस ने कंफर्म किया कि उन्होंने बोतल को वापस उसी जगह दफना दिया है. हालांकि, जब क्रिस बोतल को निकाल रहे थे तब उसमें मौजूद लिक्विड उनके ऊपर गिर गया था. ऐसे में क्रिस ने बताया कि शायद उनका बुरा समय आ गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज