Home /News /ajab-gajab /

Shocking: चौराहे पर पहुंचीं 50 एयर होस्टेसेज़, फिर अचानक उतारने शुरू कर दिए कपड़े !

Shocking: चौराहे पर पहुंचीं 50 एयर होस्टेसेज़, फिर अचानक उतारने शुरू कर दिए कपड़े !

इटली (Italy)  में 50 एयर होस्टेसेज़ ने चौराहे पर कपड़े उतारकर  (Air Hostesses stripped off uniforms ) प्रदर्शन किया. (Credit- Twitter)

इटली (Italy) में 50 एयर होस्टेसेज़ ने चौराहे पर कपड़े उतारकर (Air Hostesses stripped off uniforms ) प्रदर्शन किया. (Credit- Twitter)

इटली (Italy) की राजधानी रोम के टाउन हॉल (Rome's Town Hall) में एक अजीबोगरीब नज़ारा (Weird Thing) दिखाई दिया. यहां पहुंचा 50 एयरहोस्टेज़ (50 air hostesses stripped off ) का ग्रुप पहले इकट्ठा हुआ और फिर उन्होंने धीरे-धीरे अपने कपड़े उतारने (Air Hostesses stripped off uniforms ) शुरू कर दिए.

अधिक पढ़ें ...

    आपने अब तक एयर होस्टेसेज़ को प्लेन में वेल ड्रेस्ड होकर आपको यात्रा के नियम-कायदे बताते हुए देखा होगा, लेकिन इटली (Italy) के रोम (Rome) में लोग तब हैरान रह गए, जब उन्होंने इन्हें बीच चौराहे पर अपने कपड़े उतारते हुए देखा. कुल 50 एयर होस्टेसेज़ का (50 air hostesses stripped off ) ग्रुप यहां पर आया और उन्होंने शांति से एक-एक कर अपने कपड़े उतारकर (Air Hostesses stripped off uniforms ) नीचे रखने शुरू कर दिए.

    ये एयर होस्टेसेज़ इटली की नई राष्ट्रीय एयरलाइंस कंपनी में काम करती हैं. उन्होंने कंपनी की के खिलाफ विरोध के लिए एक अजीबोगरीब तरीका अपनाया था. उनका विरोध ITA Airways में हुई वेतन कटौती को लेकर था. अपना गुस्सा सरकार के सामने प्रदर्शित करने के लिए इन्होंने बीच सड़क पर अपनी यूनिफॉर्म (50 air hostesses stripped off ) ही उतार दी.

    अन्याय के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन
    इन एयर होस्टेसेज़ का कहना है कि ITA Airways उनकी मेहनत और लगन के बल पर कामयाबी की बुलंदियां छू रही है लेकिन कंपनी उनके साथ अन्याय कर रही है. यही वजह है कि उन्होंने एक फ्लाइट अटेंडेंट को इसी हफ्ते नौकरी से हटाए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन का फैसला लिया है. अपना गुस्सा दर्ज कराने के लिए ये सभी अपनी-अपनी यूनिफॉर्म पहनकर चौराहे पर खड़ी हुईं और फिर अपनी ड्रेस उतारकर सिर्फ अंडरगार्मेंट्स में प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. ये सभी पहले Alitalia Airlines में काम करती थीं, जिन्हें अब नई एयरलाइंस ITA Airways में हायर तो किया गया है, लेकिन उनके वेतन में कटौती की गई है और कइयों का प्रमोशन भी इस प्रक्रिया से बाधित हुआ है.

    शांति से किया प्रदर्शन
    एयर होस्टेज़ ने चुपचाप अपनी यूनिफॉर्म उतारी और ‘हम सब Alitalia हैं’ का नारा लगाया. Alitalia के कर्मचारियों के साथ नई एयरलाइंस बनने के बाद दोयम दर्जे का व्यवहार हो रहा है, ऐसे इन एयर होस्टेसेज़ का आरोप है. पहले एयरलाइंस के तहत 110 एयरप्लेन संचालित होते थे, जिसमें 10 हज़ार लोगों की टीम काम करती थी और अब नई ITA Airways के तहत सिर्फ 52 एयरक्राफ्ट चल रहे हैं और इसमें सिर्फ 2800 लोगों की ज़रूरत है. ऐसे में कई लोगों की नौकरी चली गई है, तो कुछ को कम वेतन पर हायर किया जा रहा है.

    Tags: Airline Employees, Italy, Trending news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर